A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Karnataka News: सेल्फी के चक्कर में जान दे रहे हैं युवा, अब कर्नाटक में दो छात्रों की हुई मौत

Karnataka News: सेल्फी के चक्कर में जान दे रहे हैं युवा, अब कर्नाटक में दो छात्रों की हुई मौत

सोशल मीडिया पर अपना भौकाल जमाने के लिए आज कल के युवा अपनी जान पर खेल जा रहे हैं। सेल्फी लेते वक्त हादसे का शिकार हो जाना कोई नई बात नहीं है, आए दिन हमें ऐसी खबरें मिलती हैं जब कोई सेल्फी लेते हुए हादसे का शिकार होकर अपनी जान गंवा देता है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • सेल्फी के चक्कर में जान दे रहे हैं युवा
  • कर्नाटक में दो छात्रों की हुई मौत
  • पहले भी इस तरह की हो चुकी हैं कई घटनाएं

सोशल मीडिया पर अपना भौकाल जमाने के लिए आज कल के युवा अपनी जान पर खेल जा रहे हैं। सेल्फी लेते वक्त हादसे का शिकार हो जाना कोई नई बात नहीं है, आए दिन हमें ऐसी खबरें मिलती हैं जब कोई सेल्फी लेते हुए हादसे का शिकार होकर अपनी जान गंवा देता है। इनमें डूब कर मरने वालों की संख्या सबसे ज्दादा होती है। हाल ही की घटना कर्नाटक से सामने आई है, जहां दो छात्र सेल्फी लेने के चक्कर में नहर में गिर गए और फिर डूबने से उनकी मौत हो गई। 

रायचूर की है घटना

कर्नाटक पुलिस, दमकल और आपातकालीन कर्मियों ने रायचूर जिले में सोमवार को एक नहर में गिरे दो छात्रों के शव निकाले। शव की पहचान सुजीत और वैभव के रूप में हुई है, जो विद्या निधि कॉलेज में द्वितीय पीयूसी (कक्षा 12) के छात्र हैं। पुलिस के अनुसार छात्र तुंगभद्रा बायीं तट नहर में कलामाला के पास पिकनिक मनाने गए थे। वे नहर के पास सेल्फी लेते समय फिसल गए और पानी में डूब गए। रायचूर ग्रामीण पुलिस और दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

बीते दिनों असम में भी हुई थी ऐसी ही घटना

बीते दिनों असम के कामरूप जिले के रंगिया में एक हादसा हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि सेल्फी लेने के दौरान दो स्कूली बच्चे बाढ़ के पानी में बह गए। जानकारी के अनुसार पानी में डूबी सड़क पर चार लड़के सेल्फी ले रहे थे, जबकि पानी का तेज बहाव उनमें से दो को बहा ले गया। 

सेल्फी के चक्कर में ट्रेन से कट कर हुई मौत

ये मामला गुरुग्राम का है, कुछ दिनों पहले वहां के बसई धनकोट रेलवे स्टेशन पर एक दर्दनाक हादसा हो गया था। इस हादसे में सेल्फी ले रहे चार युवकों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी। सेल्फी लेने के चक्कर मे ट्रेन की चपेट में आए 4 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। ये युवक 12066 दिल्ली अजमेर जन शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आ गए थे। 

Latest India News