A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कॉलेज की पढ़ाई के साथ-साथ छात्र का अजीब 'स्टार्टअप', घर में ही करने लगा गांजे की खेती

कॉलेज की पढ़ाई के साथ-साथ छात्र का अजीब 'स्टार्टअप', घर में ही करने लगा गांजे की खेती

पुलिस ने तीन छात्रों को गिरफ्तार करते हुए बताया कि एक आरोपी किराए के घर में कृत्रिम वातावरण बनाकर गमलों में गांजा उगा रहा था। इसके साथ ही वह खुद ही कॉलेज के छात्रों को गांजा बेचता था।

Karnataka - India TV Hindi Image Source : INDIA TV छात्र घर में ही करने लगा गांजे की खेती

शिवमोग्गा: कॉलेज में छात्र पढ़ाई के लिए एडमिशन लेते हैं। यहां उनका, उनके परिवार और टीचरों का लक्ष्य होता है कि छात्र अच्छे से पढ़ाई करके सफल हो जाए। लेकिन कई बार कुछ छात्र रास्ता भटक जाते हैं। वे गहल्ट लोगों की सांगत में आ जाते हैं और अपराध की दुनिया में कदम रख देते हैं। कुछ छात्र नशीले पदार्थों का सेवन और उनकी बिक्री करने लगते हैं। कुछ ऐसा ही मामला कर्नाटक के शिवमोग्गा में सामने आया है। 

किराए के घर में शुरू कर दिया गांजा उगाना 

यहां कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक छात्र ने तो कमाल ही कर दिया। उसने अपने किराए के घर में ही गांजे की खेती करना शुरू कर दिया। इसके बाद वह ही इसकी तस्करी भी करने लगा। पुलिस ने इस मामले में तमिलनाडु और केरल के तीन छात्रों को गिरफ्तार किया है जो अपने किराए के मकान पर हाई-टेक खेती के माध्यम से गांजा उगा और बेच रहे थे।  

Image Source : aniछात्र घर में ही करने लगा गांजे की खेती

दो छात्र खरीदने आये थे गांजा और पुलिस का पड़ गया छापा 

कर्नाटक पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान तमिलनाडु के कृष्णागिरी निवासी विघ्नराज के रूप में हुई है, जो एक निजी मेडिकल कॉलेज का छात्र है और उसे अपने किराए के आवास पर गांजा उगाते हुए पाया गया था। शिवमोग्गा के पुलिस अधीक्षक जीके मिथुन कुमार ने कहा, "पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी पिछले साढ़े तीन महीने से इस धंधे में शामिल था। इसके साथ ही केरल के इडुक्की निवासी विनोद कुमार और तमिलनाडु के धर्मपुरी निवासी पांडीदोराई को  गिरफ्तार किया गया। ये दोनों आरोपी के घर पर गांजा खरीदने आये थे।

घर से गांजा और चरस समेत कई नशीले पदार्थ बरामद 

पुलिस ने छापेमारी में आरोपियों के कब्जे से 227 ग्राम गांजा, 1.53 किलो कच्चा गांजा, 10 ग्राम चरस, गांजा के बीज वाली एक छोटी बोतल, 3 भांग के तेल की सिरिंज, गांजा पाउडर बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दो कैन, एक इलेक्ट्रॉनिक वेइंग मशीन और 19 हजार रुपए नकद समेत कई वस्तुएं बरामद कीं हैं। इसके साथ ही पुलिस ने तीनों छात्रों को गिरफ्तार करके विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। 

Latest India News