A
Hindi News भारत राष्ट्रीय DA Hike: कर्नाटक में नई सरकार ने कर्मचारियों को किया खुश, बढ़ा दिया महंगाई भत्ता

DA Hike: कर्नाटक में नई सरकार ने कर्मचारियों को किया खुश, बढ़ा दिया महंगाई भत्ता

कर्नाटक में कांग्रेस ने नई सरकार बनते ही सरकारी कर्मचारियों को खुश कर दिया है। सिद्दारमैया सरकार ने ऐलान किया है कि अब राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाएगी।

कर्नाटक के कर्मचारियों के लिए सिद्दारमैया का बड़ा फैसला- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक के कर्मचारियों के लिए सिद्दारमैया का बड़ा फैसला

कर्नाटक में जहां पांच गारंटी योजनाओं के लागू होने का इंतजार है और विपक्ष इस पर संदेह जता रहा है, वहीं नई कांग्रेस सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर उनके लिए अच्छी खबर दी है। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 फीसदी से बढ़ाकर 35 फीसदी कर दिया गया है। 

31 प्रतिशत से बढ़ाकर 35 प्रतिशत किया डीए
राज्य सरकार ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है और यह 1 जनवरी, 2023 से लागू माना जाएगा। इस आदेश में कहा गया है, सरकार को 2018 के संशोधित वेतनमान में राज्य सरकार के कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते की दरों को 1 जनवरी, 2023 से मूल वेतन के मौजूदा 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 35 प्रतिशत करने पर खुशी हो रही है।

कब होगा बकाया महंगाई भत्ते का भुगतान
सरकारी आदेश में कहा गया है कि सरकार ने 1 जनवरी, 2023 से सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के राज्य सरकार के पेंशनरों के लिए महंगाई भत्ते की दरों को मौजूदा 31 प्रतिशत से बढ़ाकर मूल पेंशन/पारिवारिक पेंशन के 35 प्रतिशत कर दिया है। आदेश के अनुसार, बकाया महंगाई भत्ते का भुगतान माह मई 2023 के वेतन भुगतान की तारीख से पहले नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में सुजय कृष्ण भद्र गिरफ्तार, TMC के बड़े नेताओं के हैं करीबी

ओवैसी ने बीजेपी को लेकर दिया भड़काऊ बयान, विपक्ष की एकता को भी दिखाया आईना
 

Latest India News