A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Kerala News: फोन पर पुलिसवाले ने मंत्री से की बेरूखी से बात, हुआ तबादला

Kerala News: फोन पर पुलिसवाले ने मंत्री से की बेरूखी से बात, हुआ तबादला

Kerala News: केरल के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री जी आर अनिल के साथ कथित तौर पर ‘बेरूखी से’ बात करने वाले एक पुलिस अधिकारी को मंगलवार को उनके पद से हटा दिया गया।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • पुलिस अधिकारी को केरल पुलिस की सतर्कता शाखा में भेजा गया है: सूत्र
  • लीक हुए वीडियो में पुलिसवाले को मंत्री के साथ बेरूखी करते हुए सुना जा सकता है

Kerala News: केरल के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री जी आर अनिल के साथ कथित तौर पर ‘बेरूखी से’ बात करने वाले एक पुलिस अधिकारी को मंगलवार को उनके पद से हटा दिया गया। मंत्री एवं पुलिस अधिकारी के बीच फोन पर हुई बातचीत का अंश सोशल मीडिया पर आ गया जिसमें दोनों एक-दूसरे पर चिल्लाते हुए सुने जा सकते हैं। राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने वट्टपारा के क्षेत्रीय निरीक्षक गिरिलाल डी का तबादला कर दिया है। मंत्री ने उनके विरूद्ध ‘अशोभनीय आचरण’ की शिकायत की थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गिरिलाल को केरल पुलिस की सतर्कता शाखा में भेजा गया है। 

इसलिए किया था मंत्री ने फोन 

नेदुमांगड़ निर्वाचन क्षेत्र के प्रतिनिधि मंत्री ने उस महिला के मुद्दे के बारे में जानने के लिए गिरिलाल को फोन किया था जिसने अपने पति के विरूद्ध शिकायत दर्ज करायी थी। यह महिला पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस के पास पहुंची थी। उसके पति ने उसके बेटे पर कथित रूप से बेरहमी से वार किया था। शुरू में जब मंत्री ने इस घटना का जिक्र किया तब पुलिसकर्मी (गिरिलाल ने) कहा कि वह इसे देखेंगे। उनके बीच बातचीत बढ़ी एवं मंत्री ने कहा कि वह कॉल रिकार्ड कर रहे हैं तथा यदि निष्क्रियता के चलते महिला के साथ कुछ होता है तब गिरिलाल जवाबदेह होंगे। 

सही काम करेंगे, कोई फर्क नहीं पड़ता है कि कौन फोन कर रहा है

मंत्री इस बात पर जोर दे रहे थे कि अधिकारी का यह जवाब होना चाहिए कि ‘‘मैं शीघ्र ही उसे पकड़ूंगा।’’ मंत्री यह कहते हुए सुने जा सकते हैं, ‘‘ यह मामला महत्वपूर्ण है क्योंकि महिला अपने पति की शिकायत करने रात को थाने गई।’’ उसके बाद बातचीत का स्वरूप बिगड़ने लगा और वीडियो में पुलिसकर्मी को मंत्री के साथ बेरूखी करते हुए सुना जा सकता है। गिरिलाल ने कहा कि वह सही काम करेंगे और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि कौन उन्हें फोन कर रहा है।

Latest India News