A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल: घर ना बनने पर हाईवोल्टेज टॉवर पर चढ़ गया युवक, बोला- 'सीएम से करनी है मुलाकात'

केरल: घर ना बनने पर हाईवोल्टेज टॉवर पर चढ़ गया युवक, बोला- 'सीएम से करनी है मुलाकात'

युवक का आवास नहीं बना हुआ था, जिसके बाद वह 80 फुट ऊंचे टावर पर चढ़ गया। युवक को तम कोशिशों के बाद नीचे उतारा गया और उसे भरोसा दिया गया कि जल्द ही उसका घर बनवा दिया जाएगा।

केरल: घर ना बनने पर हाईवोल्टेज टॉवर पर चढ़ गया युवक- India TV Hindi Image Source : TWITTER केरल: घर ना बनने पर हाईवोल्टेज टॉवर पर चढ़ गया युवक

कोट्टयम: केरल में कोट्टयम जिले के एक गांव में बृहस्पतिवार सुबह एक व्यक्ति अपने परिवार के लिए घर तथा मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और सुरेश गोपी से मुलाकात करने की मांग करते हुए ‘हाईवोल्टेज टॉवर’ पर चढ़ गया। स्थानीय लोगों के अनुसार कट्टाचिरा के समीप यह व्यक्ति सुबह छह बजे टॉवर पर चढ़ गया और पुलिस, अग्निशमन कर्मियों और पंचायत अधिकारियों की कोशिश के बाद भी नीचे उतरने से इनकार कर दिया। 

यह नाटकीय घटनाक्रम घंटों तक जारी रहा

इसके बाद यह नाटकीय घटनाक्रम घंटों तक जारी रहा। केरल राज्य बिजली बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे इस लाइन में बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गयी। एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि जब उन लोगों ने उसे बचाने के लिए 80 फुट ऊंचे टावर पर चढ़ने की कोशिश की तब उस व्यक्ति ने और ऊपर चढ़ जाने की धमकी दी। उन्होंने कहा, ‘‘ इसलिए, हम नीचे आ गये।’’ उन्होंने बताया कि अंतत: करीब 12 बजे जब पंचायत अधिकारियों ने इराट्टूपेट्टा के इस निवासी को आश्वासन दिया कि मकान की उसकी मांग का निदान किया जाएगा तब वह टॉवर से नीचे उतरा। 

अब बात नहीं मानी तो कर लेगा आत्महत्या 

उसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। नीचे आने के बाद उसने कहा कि अधिकारियों पर भरोसा कर वह नीचे आ गया और यदि उसकी मांग नहीं मानी गयी तब वह अगली बार अपनी पत्नी एवं बच्चों को जहर खिला देगा और फिर खुदकुशी कर लेगा। उसने कहा, ‘‘मैं मरने के इरादे से टॉवर पर चढ़ गया। मेरे पास और कोई विकल्प नहीं था। मुझे जिंदा रहने के लिए कोई वजह नहीं नजर आयी। मैं मुख्यमंत्री से मिलना चाहता था।’’ 

मार्च तक इस व्यक्ति के लिए मकान बना दिया जाएगा- अधिकारी 

पंचायत अधिकारियों ने कहा कि वे सुनिश्चित करेंगे कि इस साल मार्च तक इस व्यक्ति के लिए मकान बना दिया जाए। उन्होंने कहा , ‘‘हम सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि तब तक उसके और उसके परिवार के लिए कुछ अस्थायी आवास की व्यवस्था हो जाए।’’ पुलिस ने कहा कि बाद में इस व्यक्ति को उसकी मां के साथ घर भेज दिया गया।

इनपुट - भाषा 

Latest India News