A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोच्चि के ब्रह्मपुरम वेस्ट प्लांट में लगी आग, नौसेना की दक्षिणी कमान आग बुझाने में जुटी

कोच्चि के ब्रह्मपुरम वेस्ट प्लांट में लगी आग, नौसेना की दक्षिणी कमान आग बुझाने में जुटी

नौसेना की अग्निशमन सेवाओं को तुरंत कार्रवाई में लगाने का अनुरोध किया गया था जिसके बाद नौसेना के दस्ते ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कर दी।

कोच्चि के ब्रह्मपुरम वेस्ट प्लांट में लगी आग- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी कोच्चि के ब्रह्मपुरम वेस्ट प्लांट में लगी आग

कोच्चि के ब्रह्मपुरम वेस्ट प्लांट में लगी भीषण आग पर काबू पाने की कोशिशों में नौसेना के दक्षिणी कमान की टीमों को तैनात किया गया है। आग की भयावहता के मद्देनजर नौसेना से मदद मांगी गई थी। प्रशासन की ओर से नौसेना की अग्निशमन सेवाओं को तुरंत कार्रवाई में लगाने का अनुरोध किया गया था जिसके बाद नौसेना के दस्ते ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कर दी। 

आग पर काबू पाने की कोशिशों को और तेज करने के लिए घटनास्थल पर नौसेना की दमकल गाड़ियों को तैनात किया गया। आग की सीमा और उसकी भयावहता का आकलन करने के लिए नौसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा हवाई मुआयना किया गया। जिला प्रशासन की ओर से भी आग पर काबू पाने की कोशिशों को गति देने के लिए अतिरिक्त दमकल और अन्य संसाधनों को सक्रिय किया गया है।

Image Source : इंडिया टीवीकोच्चि के ब्रह्मपुरम वेस्ट प्लांट में लगी आग
                                                         
आग पर काबू पाने की कोशिशों के लिए हेलिकॉप्टरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। हेलिकॉप्टर के जरिए पानी का इस्तेमाल कर आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। आईएनएस गरुड़ के नौसेना हेलिकॉप्टर को प्रभावित क्षेत्रों में लार्ज एरिया एरियल लिक्विड डिस्पर्सन इक्विपमेंट (LAALDE) के साथ तैनात किया गया था। आग से प्रभावित इलाकों में 5 हजार लीटर से ज्यादा पानी का छिड़काव किया गया है। आग के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए स्थानीय एजेंसियों और अधिकारियों के साथ सभी प्रयास जारी हैं।

Also Read:

'यूपी में बुलडोजर चलता रहेगा, माफिया पनपेगा तो मिट्टी में मिला देंगे', योगी सरकार के मंत्री असीम अरूण का बयान

जंग के एक साल में लगे 10 हजार से ज्यादा प्रतिबंध, फिर भी ताकत के साथ खड़ा है रूस, जानिए कैसे?

गिरती GDP से चिंतित चीन को दुनिया से जंग का खतरा! रक्षा बजट बढ़ाने को हुआ मजबूर

Latest India News