A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ताजा सर्वे: 72% लोग पीएम मोदी को मानते हैं सबसे प्रभावशाली, जानिए राहुल गांधी के पक्ष के कितने फीसदी लोगों ने रखी राय

ताजा सर्वे: 72% लोग पीएम मोदी को मानते हैं सबसे प्रभावशाली, जानिए राहुल गांधी के पक्ष के कितने फीसदी लोगों ने रखी राय

72% लोग मानते हैं कि 2023 में इकॉनमी तरक्की करेगी। इसी तरह 43% लोगों का मानना है कि सेंसेक्स 3 महीने में 70000 के पार होगा। सर्वे में बताया गया कि पीएम मोदी की वेलफेयर स्कीम और विकास से लोग खुश हैं। कोविड मैनेजमेंट को लेकर भी लोग मोदी सरकार से संतुष्ट हैं।

ताजा सर्वे: 72% लोग पीएम मोदी को सबसे प्रभावशाली- India TV Hindi Image Source : FILE ताजा सर्वे: 72% लोग पीएम मोदी को सबसे प्रभावशाली

New Survey: पीएम मोदी पर विपक्षी पार्टियों द्वारा आरोप लगाए जा रहे हैं। महंगाई और बेरोजगारी पर इतनी चर्चा हो रही है। राहुल गांधी की हालिया भारत जोड़ो यात्रा के बाद जिस तरह राहुल गांधी सुर्खियों में आए, उस पर भी चर्चा हुई है। इन सबके बीच वर्ष 2024 का सबसे नया और सबसे ताकतवर सर्वे सामने आया है। इस सर्वे का नाम है कन्ज्यूमर सेंटिमेंट इंडेक्स। जानिए ताजा सर्वे का सेंटिमेंट क्या बयां कर रहा है। 

72 फीसदी ने कहा '2023 में इकोनॉमी करेगी तरक्की'

सर्वे के अनुसार 72% लोग मोदी को सबसे प्रभावशाली मानते हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पक्ष में सिर्फ 5 फीसदी लोग ही सर्वे में रहे। वहीं 72% लोग मानते हैं कि 2023 में इकॉनमी तरक्की करेगी। इसी तरह 43% लोगों का मानना है कि सेंसेक्स 3 महीने में 70000 के पार होगा। सर्वे में बताया गया कि पीएम मोदी की वेलफेयर स्कीम और विकास से लोग खुश हैं। कोविड मैनेजमेंट को लेकर भी लोग मोदी सरकार से संतुष्ट हैं।

जानिए सर्वे में और क्या है खास?

सर्वे में सामने आया कि 58% घरेलू खर्च की क्षमता बढ़ी। 36% ज़रूरी सामान की खपत बढ़ी। 35% हेल्थ संबंधी सामान की खपत बढ़ी। 19% परिवारों में टीवी इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ा है। 29% लोग रोज़ाना OTT पर 1-3 घंटे बिताते हैं। 24% लोग परिवार में OTT पासवर्ड शेयर करते हैं। 4% AC, कार जैसे सामान पर खर्च बढ़ा है।

हर महीने जारी होता है इंडेक्स, ली जाती है जनता की राय

कन्ज्यूमर सेंटिमेंट इंडेक्स जो कि हर माह जारी होता है। इसमें जनता की राय ली जाती है। इस इंडेक्स में प्रधानमंत्री की लोकप्रियता सबसे ज्यादा है। मोदी की लोकप्रियता सबसे ज्यादा है। यह सर्वे ऐसे समय में आया है जब देश की विपक्षी पार्टियां लगातार पीएम मोदी पर हमले बोल रही है। देश में महंगाई, बेरोजगारी पर भी केंद्र सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

राहुल गांधी के ​हालिया बयान, भारत जोड़ो यात्रा का सर्वे पर कोई असर नहीं

हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जिस तरह से केरल से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की। विदेश में जाकर सरकार के विरोध में बयान दिए। इसके बावजूद जब यह ताजा सर्वे आया है इसमें पीएम मोदी की लोकप्रियता देश में कायम है। अन्य शख्सियतों से वे कहीं आगे निकल गए हैं। यही कारण है कि आज पीएम मोदी को 72 फीसदी लोग सबसे प्रभावशाली मानते हैं। वहीं विदेशों में दिए गए बयानों और हालिया भारत जोड़ो यात्रा के बावजूद उन्हें सिर्फ 5 फीसदी लोग ही प्रभावशाली मानते हैं। 

Also Read:

कंगाल पाकिस्तान, सैन्य अफसर कर रहे अय्याशी, बड़े बड़े गोल्फ कोर्स में लाखों की स्टिक से खेलने पर हुए ट्रोल

दुश्मन इजरायल से दोस्ती के बदले सऊदी अरब ने अमेरिका से की सौदेबाजी, रखी चौंकाने वाली शर्त

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने औरंगाबाद का नाम बदले जाने पर जताया ऐतराज, शिंदे सरकार से रखी ये बड़ी डिमांड

Latest India News