A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड में सराफा व्यापारियों को मिली लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार के नाम से रंगदारी की धमकी

उत्तराखंड में सराफा व्यापारियों को मिली लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार के नाम से रंगदारी की धमकी

तीनों सुनारों को सैटलाइट फोन से कॉल आई थी और उनसे लाखों की रकम शाम तक बैंक अकाउंट में जमा करने को कहा गया था। मामले के सामने आने के बाद सुनारों के परिवारों को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दे दिया गया है।

Lawrence Bishnoi, Goldy Brar, Lawrence Bishnoi Jewelers, Lawrence Bishnoi Extortion- India TV Hindi Image Source : FILE गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई।

काशीपुर: उत्तराखंड के काशीपुर शहर के 3 बड़े सराफा व्यवसाइयों को मोबाइल पर विदेश से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर रंगदारी की धमकी मिली है। इन सराफा व्यवसाइयों से सैटलाइट फोन कॉल के जरिए कुल 1.30 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार के नाम से मिली धमकी में शाम तक रकम बैंग अकाउंट्स में जमा करने या फिर जान से हाथ धोने की बात कही गई है। विदेश से आए फोन कॉल्स से न सिर्फ व्यापारी दहशत में हैं बल्कि पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस ने शुरू की मामले की तफ्तीश
व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ तीनों व्यापारी एसपी ऑफिस पहुंचे और मामले की जानकारी देते हुए तहरीर दी। पुलिस ने तुरंत नंबर की जांच कराकर तफ्तीश शुरू कर दी है और तीनों परिवारों को सुरक्षा देने का निर्देश दे दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक कॉल पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष दीपक वर्मा के भाई पुरुषोत्तम वर्मा को आई। उनकी काशीपुर की मेन मार्केट में श्री गुरु ज्वैलर्स नाम से दुकान है। मंगलवार शाम 4:40 बजे पुरुषोत्तम वर्मा को सेटेलाइट फोन से कॉल आई थी।

किसी से 50 तो किसी से मांगे 30 लाख
पुरुषोत्तम को आई कॉल में कॉलर ने खुद को गोल्डी बरार गिरोह से जुड़ा हुआ बताते हुए 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। उसने पैसे की डिमांड करते हुए कहा था कि वह शाम तक अकाउंट का नंबर भेज रहा है। कॉलर ने वर्मा से कहा था कि खाते में रकम डाल दो वर्ना इसका बुरा अंजाम भुगतना होगा। इसके बाद शाम 4:52 बजे मुख्य बाजार के आनंद ज्वैलर्स के स्वामी विवेक वर्मा को भी सैटलाइट फोन से कॉल आई और उनसे 30 लाख का इंतजाम करने को कहा गया।

‘मैं लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं जेल से’
विवेक के यहां जिसने कॉल की थी, जब उससे पूछा गया कि कौन बोल रहे हो, कॉलर ने जवाब दिया कि ‘लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं पंजाब जेल से। तेरे काशीपुर में गोली चली है, समझ ले। जान प्यारी है तो 30 लाख का इंतजाम कर शाम तक नहीं तो तेरी दुकान पर गोली चलेगी।' सराफ के यह कहने पर कि मैं रुद्रपुर से बोल रहा हूं और कपड़े की दुकान पर काम करता हूं। इस पर कॉलर ने गाली देते हुए कहा कि 'झूठ बोल रहा है। मैं सब जानता हूं।’

‘सीनियर पुलिस अफसरों को दी गई जानकारी’
शाम 5:07 बजे इसी नंबर से मेन बाजार निवासी अशोक ज्वैलर्स के मालिक गौरव अग्रवाल को भी कॉल आई। कॉलर ने उनसे 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी और बताया कि वह पंजाब की मोगा जेल से बोल रहा है। आधे घंटे के भीतर 3 जाने माने सराफा व्यापारियों को रंगदारी के लिए धमकी मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। एसपी ने बताया कि, इस बारे में सीनियर पुलिस अफसरों को जानकारी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि केस के खुलासे के लिए कई एजेंसियों का सहयोग लिया जाएगा।

Latest India News