A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसा तेंदुआ, सांबा बॉर्डर की पुलिस चौकियों पर अलर्ट, की जा रही तलाश

पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसा तेंदुआ, सांबा बॉर्डर की पुलिस चौकियों पर अलर्ट, की जा रही तलाश

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे रामगढ़ सेक्टर में एक तेंदुआ पाकिस्तान से भारत की सीमा में घुस आया। इसकी जानकारी मिलते ही सुरक्षाकर्मियों ने रामगढ़ के सांबा में अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही वन्य विभाग की टीमों को तेंदुए की तलाश में लगाया गया है।

पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसा तेंदुआ- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसा तेंदुआ

India-pakistan border: जम्मू कश्मीर में आतंकी सीमा पार करने की फिराक में रहते हैं। लेकिन इस बार जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की सीमा से भारतीय सीमा में एक तेंदुआ घुस आया। इसकी जानकारी मिलते आसपास की पुलिस चौकियों को अलर्ट कर दिया गया। वन विभाग की टीम सर्च अभियान कर रही है। जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे रामगढ़ सेक्टर में एक तेंदुआ पाकिस्तान से भारत की सीमा में घुस आया।

इसकी जानकारी मिलते ही सुरक्षाकर्मियों ने रामगढ़ के सांबा में अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही वन्य विभाग की टीमों को तेंदुए की तलाश में लगाया गया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक एक अधिकारी ने जानकरी दी कि शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की सीमा चौकी नर्सरी के पास लगी बाड़ को पार करते कैमरे में तेंदुआ कैद हुआ है। संबंधित बीएसएफ यूनिट से सूचना मिलने के बाद सभी सीमा पुलिस चौकियों को अलर्ट कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि उन्हें निवासियों को तेंदुए की उपस्थिति के बारे में सूचित करने और विशेष रूप से रात के दौरान घूमने के दौरान आवश्यक सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। वन्यजीव संरक्षण विभाग को भी सूचित कर दिया गया है और तेंदुए को पकड़ने की कोशिशें जारी हैं।

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों की सुरक्षा के लिए नर्सरी चौकी के पास केसो, बरोटा, लगवाल, पखरी और आसपास के गांवों में पुलिस दलों को भेजा गया है। साथ ही स्थानीय लोगों से घने पेड़-पौधों वाले इलाके में नहीं जाने की सलाह दी गई है। साथ ही किसानों को खेतों में भी सतर्कता बरतने को कहा गया है।

Latest India News