A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Love Jihad: झूठ बोलकर मुस्लिम युवक ने की हिंदू लड़की से शादी, बाद में देने लगा धर्म परिवर्तन का दबाव

Love Jihad: झूठ बोलकर मुस्लिम युवक ने की हिंदू लड़की से शादी, बाद में देने लगा धर्म परिवर्तन का दबाव

युवती ने पुलिस को आप-बीती सुनाई। युवती ने बताया कि मुस्लिम युवक ने उसे प्रेमजाल में फंसाया था और विवाह करने के बाद आरोपी फारुख की मां युवती पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रही थी। 

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्य प्रदेश के करेली में लव जिहाद से संबंधित एक नया मामला सामने आया है। यहां एक हिंदू लड़की ने मुस्लिम युवक से शादी की थी और अब 26 वर्षीय पीड़िता ने युवक से तंग आकर थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

युवती ने पुलिस को आप-बीती सुनाई। युवती ने बताया कि मुस्लिम युवक ने उसे प्रेमजाल में फंसाया था और विवाह करने के बाद आरोपी फारुख की मां युवती पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रही थी। युवती ने आरोप लगाया कि आरोपी युवक की मां पूजन व्रत के दिन उससे जबरन मांस पकवाती थी और शराब भी पिलाती थी। 

युवती ने आरोप लगाया कि कुछ समय तक वह ये सब सहती रही, लेकिन जब उसने इसका विरोध किया तो उसे फारुख ने एक दिन अचानक तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया गया। पीड़िता ने कहा कि बाद में उसे हलाला के बाद ही घर में आने के लिए कहा गया। जब उसे हलाला का मतलब पता चला तो उसने परिजनों को इस बारे में सूचना दी। 

दूसरा मामला-

दूसरा मामला, उत्तर प्रदेश के बरेली में सामने आया है। जहां आसिफ नाम के लड़के ने आकाश बनकर हिंदू लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसाया और उसके साथ रेप किया। वहीं, परिवार की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ धर्म परिवर्तन कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

वही एसपी ग्रामीण ने बताया कि थाना फरीदपुर में एक व्यक्ति द्वारा अपनी नाबालिग पुत्री के साथ जबरदस्ती बलात्कार किया तथा धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने जाने के संबंध में IPC की धारा 376, पॉक्सो एक्ट और धर्म परिवर्तन के अंतर्गत पंजीकृत कराया गया था जिसमें अभियुक्त को आज थाना फरीदपुर के द्वारा गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश किया गया।

तीसरा मामला-

तीसरा मामला, गुजरात के खेड़ा जिले के नडियाद में सामने आया है। नडियाद में नर्सिंग की पढ़ाई कर रही एक युवती को नवंबर 2020 में एक स्थानीय मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया के जरिए शादी का लालच दिया और कई बार शारीरिक संबंध भी बनाये। कुछ महीने पहले युवती को पोलैंड ले जा कर वहां शादी करने के झांसा देकर पांच लाख रुपये की मांग की। 

पूरे मामले में पीड़िता द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने आठ आरोपियों को नडियाद टाउन थाने को सौंप दिया है जबकि मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन किया गया है। पुलिस ने आठ आरोपियों को नडियाद टाउन थाने को सौंप दिया है, जबकि मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन किया गया है।

Latest India News