A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डॉगी को बना लिया अपनी पत्नी, राजधानी के First AC Coach में अजीबोगरीब स्थिति में पकड़ा गया शख्स

डॉगी को बना लिया अपनी पत्नी, राजधानी के First AC Coach में अजीबोगरीब स्थिति में पकड़ा गया शख्स

Dibrugarh Rajdhani Express & Dog Controversy:नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने डॉगी को ही अपनी पत्नी बना लिया। इतना ही नहीं वह डॉग को पत्नी के तौर पर लेकर राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा भी कर रहा था। मगर रेलवे कर्मचारियों की पड़ताल में अचानक पकड़ लिया गया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Dibrugarh Rajdhani Express & Dog Controversy:नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने डॉगी को ही अपनी पत्नी बना लिया। इतना ही नहीं वह डॉग को पत्नी के तौर पर लेकर राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा भी कर रहा था। मगर रेलवे कर्मचारियों की पड़ताल में अचानक पकड़ लिया गया। इसके बाद रेलवे ने ऐसा करने पर उसके ऊपर जुर्माना भी लगाया है। उस व्यक्ति को ऐसा करने की नौबत क्यों आई और वह कहां जाना चाह रहा था, इस बारे में आइए आपको सबकुछ बताते हैं।

डॉगी को पत्नी बनाकर फर्स्ट एसी कोच में बैठाया
मुरादाबाद जीआरपी की टीम ने एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा है, जो एसी राजधानी के एसी कोच प्रथम श्रेणी में डॉगी को पत्नी के रूप में दर्शा कर यात्रा कर रहा था। इसकी जानकारी होने पर चेकिंग स्टाफ, आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से व्यक्ति को पकड़ लिया। ट्रेन से डॉगी और व्यक्ति दोनों को उतार कर उसपर जुर्माना भी लगा दिया। घटना शनिवार को घटी। जब नई दिल्ली से दोपहर दो बजे डिब्रूगढ़ जाने के लिए राजधानी एक्सप्रेस रवाना हुई। एक व्यक्ति ने नई दिल्ली से न्यू जलपाईगुड़ी जाने के लिए अपने और अपनी पत्नी के नाम से एसी फर्स्ट कोच में टिकट बुक कराया था। मगर वह पत्नी की जगह डॉगी को ले जा रहा था। जबकि यात्री कोच में डॉगी को ले जाने की अनुमित नहीं होती।

पत्नी के नाम से बुक कराई थी डॉगी के लिए टिकट
न्यू जलपाईगुड़ी जाने के लिए व्यक्ति ने नई दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस में अपने और अपनी पत्नी के नाम से टिकट बुक कराई थी। व्यक्ति ने रेलवे कर्मचारियों से पूछताछ में बताया कि उन्हें डॉगी के लिए टिकट नहीं मिला। उसे साथ ले जाना था। इसलिए पत्नी के नाम पर टिकट बुक करवाया। मगर रेलवे कर्मचारियों ने उन्हें मुरादाबाद में ही उतार लिया और रेलवे नियमों का हवाला देकर शख्स पर जुर्मान भी ठोंक दिया। इसके बाद व्यक्ति को छोड़ दिया गया। आरोपी ने बताया कि मजबूरी में ऐसा करना पड़ा। क्योंकि डॉगी को साथ ले जाने के लिए कोई दूसरा टिकट नहीं मिल पा रहा था।

Latest India News