A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश: लाडली लक्ष्मी योजना पर कसा तंज तो बीजेपी नेताओं के निशाने पर आए कवि कुमार विश्वास

मध्य प्रदेश: लाडली लक्ष्मी योजना पर कसा तंज तो बीजेपी नेताओं के निशाने पर आए कवि कुमार विश्वास

इस कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास ने मध्य प्रदेश की राजनीति पर भी तंज के माध्यम से सवालिया निशान खड़े किए। उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में कौन किस पार्टी का विधायक है यही पता नहीं चलता है पिछली बार आए तो इस पार्टी में मिलता है दूसरी बार आए तो यहां मिला।

Kumar Vishwas - India TV Hindi Image Source : INDIA TV कुमार विश्वास

भोपाल: अपनी वाणी और कवित्व के जरिए लोगों के दिलों पर असर डालने वाले कुमार विश्वास की वाणी अब एमपी में आते ही विवादों को जन्म देने लगी है।पिछले महीने उज्जैन में आरएसएस पर दिए गए बयान का विवाद अभी थमा भी नहीं था की गुरुवार को कटनी में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान और उनकी महत्वाकांक्षी लाडली लक्ष्मी योजना पर दी गई टिप्पणी भाजपा के नेताओं को चुभ गई है।

कुमार विश्वास ने कटनी में कवि सम्मेलन के दौरान हास परिहास के अंदाज में सीधे शिवराज सिंह चौहान की लाडली लक्ष्मी योजना के जरिये युवाओं और सीएम पर ही चुटीला तंज कस डाला। कुमार विश्वास ने कहा, "शिवराज सिंह चौहान भले और भोले आदमी हैं। मेरी उनसे मित्रता और सत्संग भी है। भोपाल में मेरे साथ एक इंजीनियरिंग कॉलेज के कार्यक्रम में सीएम मुख्य अतिथि थे, वहां उन्होंने 45 मिनट लाडली लक्ष्मी योजना पर भाषण दिया, तो मैंने उनसे कहा कि यह तो लड़के हैं, इनके जीवन में ना तो लाडली आई न लक्ष्मी आई। यह तो इसी जुगाड़ में रहते हैं कि दूसरे की लाडली को अपनी लक्ष्मी कैसे बनाया जाए।"

Image Source : india tvकुमार विश्वास

'आप कवि कहलाने के लायक नहीं हो'

भाजपा के नेताओं को कुमार विश्वास के इसी बयान पर भारी नाराजगी है। सोशल मीडिया पर कुमार विश्वास के इस चुटीले वीडियो के वायरल होते ही व्हाट्सएप ग्रुप समेत नेताओं के बयान के वीडियो बाहर आने लगे। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी ने कहा कि आपको बताना चाहिए कि इस कार्यक्रम में आप सीएम के साथ थे, पहले भी आपने एक महान राष्ट्रीय संस्था के बारे में बोला था और फिर थूक कर चाट लिया था। आप कवि कहलाने के लायक नहीं हो आपको अपने आपको चीयरलीडर कहना चाहिए। 

वहीं बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने भी कुमार विश्वास पर हमला बोलते हुए कहा, "आपने लाडली लक्ष्मी योजना का मजाक उड़ाया। यह लाडली लक्ष्मी योजना का नहीं तमाम बहनों का मजाक है। आपने अपने कॉलेज जीवन में जो किया है वही आपको दिखाई देता है सावन के अंधे को सब हरा हरा दिखाई देता है।"

Latest India News