A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'मध्य प्रदेश को नहीं बनने देंगे केरल स्टोरी, यहां नहीं चलेगा लव-जिहाद और धर्मांतरण'- शिवराज सिंह चौहान

'मध्य प्रदेश को नहीं बनने देंगे केरल स्टोरी, यहां नहीं चलेगा लव-जिहाद और धर्मांतरण'- शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश को किसी भी कीमत पर हम केरल स्टोरी नहीं बनने देंगे। लव - जिहाद धर्मांतरण यह कुचक्र नहीं चलेगा। हम ऐसे कुचक्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं और जो भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं उनपर कड़ी उचित कार्रवाई हो रही है।

Madhya Pradesh, BJP, Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi Image Source : TWITTER शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वह प्रदेश को 'केरल स्टोरी' नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की धरती पर आतंक को कोई जगह नहीं है। हमने पहले भी सिमी के नेटवर्क को ध्वस्त किया है। चंबल से डकैतों के आतंक को समाप्त किया है। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद अब छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमा तक सीमित रह गया है। शिवराज सिंह ने कहा कि पिछले साल ही विभिन्न मुठभेड़ों में है 8 नक्सलवादी ढेर किए गए। 

अपराधिक गतिविधि किसी भी कीमत पर नहीं की जाएंगी बर्दाश्त- शिवराज सिंह चौहान 

उन्होंने कहा की इसके साथ ही मुझे जैसे ही जानकारी मिली कि आतंकी संगठन, कट्टरपंथी, इस्लामिक संगठन हिज्ब-उ -तहरीर प्रदेश में सक्रिय हो रहा है। उसके तुरन्त बाद ही मैंने एटीएस ने तुरंत कार्रवाई प्रारंभ की एटीएस को निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि मैंने अधिकारियों को कहा कि ऐसी गतिविधियां किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी इन्हें जड़ से समाप्त करना है। इनका नेटवर्क ऐसा है, जो कई लोगों की जिंदगी भी तबाह करता है। इनका जो पैटर्न है पहले धर्मांतरण करो, धर्मांतरण करके और फिर बेटी से शादी करके उसे भी धर्मांतरित करो और उसके बाद उसे आतंकवाद के दलदल में धकेल दो।

'मध्य प्रदेश को किसी भी कीमत पर हम केरल स्टोरी नहीं बनने देंगे'

शिवराज सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश को किसी भी कीमत पर हम केरल स्टोरी नहीं बनने देंगे। लव - जिहाद धर्मांतरण यह कुचक्र नहीं चलेगा। मध्यप्रदेश की एटीएस की टीम और केंद्रीय एजेंसियों ने संयुक्त रूप से 10 ऐसे लोग भोपाल से पकड़े, एक छिंदवाड़ा से पकड़ा सभी पुलिस रिमांड पर हैं। उनसे पूछताछ जारी है। 6 आतंकी हैदराबाद से तेलंगाना पुलिस ने गिरफ्तार किया एक बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है। उनमें से भोपाल से हिंदू से धर्मांतरित होकर गया हुआ एक शख्स भी शामिल है। इन सब के तार हिज्ब - उत - तहरीर से जुड़े हुए हैं। जो कट्टरपंथी संगठन है।

मध्यप्रदेश की धरती पर यह बर्दाश्त नहीं- शिवराज सिंह चौहान 

इनसे पूछताछ में पता चला कि रायसेन से सटे जंगल में ट्रेनिंग कैंप लगाते थे। समाज में घुलने मिलने के लिए इनमें से कोई ट्रेनर होता था। कोई कंप्यूटर टेक्नीशियन होता था कोई दर्जी, कोई ऑटो ड्राइवर इत्यादि का काम कर रहे थे। गिरफ्तार सदस्यों में से एक भोपाल के कोहेफिजा में ऑडिटोरियम ट्यूटोरियल के नाम से कोचिंग सेंटर भी चला रहा था। यह समाज की भोली-भाली बेटियों को फंसाकर शादी करना उनकी जिंदगी बर्बाद करना और धर्म परिवर्तन जैसे गैर कानूनी काम कर रहे थे। सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर यह बर्दाश्त नहीं होगा अभी पूछताछ जारी है इन्हें जड़ से नेस्तनाबूद करेंगे।

Latest India News