A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: पीएम मोदी ने कहा- संतों की धरती है भारत, देहू का शिला मंदिर भक्ति की शक्ति का केंद्र

महाराष्ट्र: पीएम मोदी ने कहा- संतों की धरती है भारत, देहू का शिला मंदिर भक्ति की शक्ति का केंद्र

महाराष्ट्र: उनके साथ सीएम उद्धव ठाकरे भी नजर आएंगे। CMO की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है कि राजभवन और बीकेसी में होने वाले पीएम मोदी के दोनों कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री ठाकरे मौजूद रहेंगे।

PM Modi in Maharashtra- India TV Hindi Image Source : BJP TWITTER PM Modi in Maharashtra

Highlights

  • पीएम 'मुंबई समाचार' के 'द्विशताब्दी महोत्सव' में भी शामिल होंगे
  • वह मुंबई में क्रांतिकारियों की गैलरी का अनावरण भी करेंगे
  • उनके साथ सीएम उद्धव ठाकरे भी रहेंगे

 

महाराष्ट्र: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत तुककाराम के मंदिर अनावरण करने के बाद कहा कि, "हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि मनुष्य जन्म में सबसे दुर्लभ संतों का सत्संग है। संतों की कृपा अनुभूति हो गई, तो ईश्वर की अनुभूति अपने आप हो जाती है। आज देहू की इस पवित्र तीर्थ-भूमि पर आकर मुझे ऐसी ही अनुभूति हो रही है।

पीएम मोदी ने बताया कि, "अभी कुछ महीनें पहले ही मुझे पालकी मार्ग में 2 राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन करने के लिए शिलान्यास का अवसर मिला था। संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मार्ग का निर्माण 5 चरणों में होगा और संत तुकाराम पालकी मार्ग का निर्माण 3 चरणों में पूरा किया जाएगा।"

महाराष्ट्र के एक दिन के दौरे पर हैं पीएम मोदी 

गौरतलब है कि पीएम मोदी आज महाराष्ट्र के एक दिन के दौरे पर हैं। इस दौरान वह मुंबई में क्रांतिकारियों की गैलरी का अनावरण करेंगे। पीएम मोदी 200 वर्षों से लगातार प्रकाशित होने वाले अखबार 'मुंबई समाचार' के 'द्विशताब्दी महोत्सव' में भी शामिल होंगे। उनके साथ सीएम उद्धव ठाकरे भी नजर आएंगे। CMO की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है कि राजभवन और बीकेसी में होने वाले पीएम मोदी के दोनों कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री ठाकरे मौजूद रहेंगे।
गौरतलब है कि पिछले महीने मुंबई में जब पीएम मोदी को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड दिया गया था, तब उस कार्यक्रम में ठाकरे नहीं आए थे।

Latest India News