A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिसार में कोहरे की वजह से बड़ा हादसा, बाल-बाल बचे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

हिसार में कोहरे की वजह से बड़ा हादसा, बाल-बाल बचे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला हिसार से सिरसा जा रहे थे कि उनके काफिले में शामिल पुलिस की एक गाड़ी ने अचानक से ब्रेक लगा दिया। जिसके बाद काफिले में उस गाड़ी के पीछे चल रही अन्य गाडियां आपस में टकरा गईं।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के काफिले की टक्कर - India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के काफिले की टक्कर

हरियाणा के हिसार में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का काफिला हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में उनकी सुरक्षा में लगे एक कमांडों को चोट आई है। फिलहाल डिप्टी सीएम चौटाला सुरक्षित बताये जा रहे हैं। वे हिसार से सिरसा जा रहे थे कि काफिले में उनकी सुरक्षा में चल रही पुलिस की गाड़ी ने अचानक से ब्रेक लगा दिया। जिसके चलते उसके पीछे चल रही अन्य गाडियां आपस में टकरा गईं। जिसके बाद यह हादसा हो गया।

नोएडा में कोहरे की वजह से हुए हादसे में 1 की मौत 

वहीं नोएडा के थाना दनकौर क्षेत्र के अंतर्गत पैरिफेरल और गलगोटिया के बीच आगरा से नोएडा जाने वाले रास्ते पर बस और कंटेनर के बीच सड़क दुर्घटना में 10-15 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को पुलिस द्वारा अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वहीं इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

सोमवार को भी हुई थी मौतें 

वहीं सोमवार को भी आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर औरैया जिले में सोमवार सुबह घने कोहरे के कारण एक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग घायल हो गये थे। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) भरत ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुच गई और घायलों को उपचार के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों छाया रहेगा कोहरा 

मौसम विभाग ने सोमवार को अनुमान जताया था कि सिंधु-गंगा के मैदानी हिस्सों यानी उत्तरी भारत के मैदानी क्षेत्रों में अगले पांच दिन ‘‘घने से बहुत घना कोहरा’’ छाया रह सकता है जिससे ट्रेनों तथा उड़ानों को रद्द किया जा सकता है या उनके मार्ग में परिवर्तन किया जा सकता है। उपग्रह से ली गयी तस्वीरों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में कोहरे की मोटी परत दिखी। आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि पालम हवाई अड्डे पर दृश्यता घटकर 25 मीटर तक रह गयी और सफदरजंग हवाई अड्डे पर दृश्यता 50 मीटर तक रह गयी। 

हाइवे पर हादसे बढ़ने की आशंका 

मौसम विभाग ने सोमवार को एक बयान में कहा था, ‘‘सिंधु-गंगा के मैदानी हिस्सों में निचले क्षोभमंडलीय स्तर पर नमी और हल्की हवा चलने के कारण पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन रात/सुबह के समय घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।’’ आईएमडी ने एक परामर्श जारी करते हुए कहा कि राजमार्गों पर वाहन चलाने में मुश्किलों के कारण वाहनों के बीच टक्कर होने की आशंका है। 

Latest India News