A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ‘नाम छिपाकर शादी की, धर्म परिवर्तन के लिए मौलवी को भी बुलाया था’, महिला के आरोपों के बाद शख्स गिरफ्तार

‘नाम छिपाकर शादी की, धर्म परिवर्तन के लिए मौलवी को भी बुलाया था’, महिला के आरोपों के बाद शख्स गिरफ्तार

गाजियाबाद जिले की निवासी एक महिला ने आरोप लगाया है कि नावेद नाम के शख्स ने पहले तो अपनी पहचान छिपाकर उससे शादी और अब दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने के साथ-साथ धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा है।

Love Jihad, Love Jihad Ghaziabad, Love Jihad News- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/DCPTHINDONGZB आरोपी नावेद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक शख्स पर अपनी पहचान छिपाकर एक हिंदू महिला से शादी करने का आरोप लगा है। पुलिस ने मामले की शिकायत मिलने के बाद 35 साल के एक व्यक्ति को गाजियाबाद की छाबरा कॉलोनी से गिरफ्तार किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने मंगलवार को कहा कि एक महिला की शिकायत पर रिकी उर्फ नावेद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है। नावेद पर आरोप है कि उसने अपनी पहचान छिपाकर और फर्जी नाम बताकर 30 साल की एक हिंदू महिला से शादी की। 

‘नावेद के रिश्तेदारों ने दहेज के लिए प्रताड़ित किया’

पुलिस के मुताबिक, महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि शादी के ठीक बाद उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर कॉलोनी निवासी नावेद की मां गुलनाज, बहनोई जावेद और दो अन्य ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। शालीमार गार्डन के अपर पुलिस आयुक्त (ACP) सूर्यबली मौर्य ने बताया कि इस केस में सोमवार को महिला की शिकायत मिलने के बाद FIR दर्ज कर ली गई। अपनी शिकायत में महिला ने पुलिस को बताया कि 2 नवंबर को नावेद अपने 2 साथियों के साथ शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र की छाबड़ा कॉलोनी स्थित उसके पैतृक घर पहुंचा और उसे और उसकी मां को जान से मारने की धमकी दी।

‘नावेद ने धर्म परिवर्त के लिए मौलवी को भी बुलाया था’

महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि सोमवार को नावेद फिर उसके मायके पहुंचा और उसके साथ मारपीट की। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि नावेद ने इस्लाम नहीं अपनाने पर उसे जान से मारने की धमकी दी और उसका धर्म परिवर्तन कराने के लिए एक मौलवी को भी बुलाया था। ACP मौर्य ने बताया कि महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर नावेद, गुलनाज, जावेद और 2 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि FIR में उत्तर प्रदेश गैरकानूनी धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम भी लगाया गया है और मामले की जांच की जा रही है। (भाषा)

Latest India News