A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी के भाषण के दौरान बेहोश हो गया शख्स, प्रधानमंत्री ने इलाज में लगा दी अपने डॉक्टरों की टीम

पीएम मोदी के भाषण के दौरान बेहोश हो गया शख्स, प्रधानमंत्री ने इलाज में लगा दी अपने डॉक्टरों की टीम

दो देशों के दौरे से लौटते हुए पीएम मोदी सीधे बेंगलुरु में इसरो के वैज्ञनिकों से जाकर मिले। इसके बाद वह दिल्ली आये। दोनों जगह एयरपोर्ट के बाहर पीएम का भव्य स्वागत किया गया।

Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस का दौरा समाप्त करके स्वदेश वापस लौटे। इस दौरान वह सबसे पहले बेंगलुरु गए, जहां उन्होंने इसरो में चंद्रयान मिशन से जुड़े वैज्ञानिकों से मुलाकात की। इस दौरान बेंगलुरु के एचएएल एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। इसरो के कमांड सेंटर में वैज्ञानिकों से मुलाकात करने के बाद पीएम दिल्ली रवाना हो गए, जहां पालम एयरपोर्ट पर भी पीएम का भव्य स्वागत हुआ।  

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल 

पालम एयरपोर्ट के बाहर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे तब वहां भीड़ मौजूद शख्स गर्मी की वजह से बेहोश होकर गिर गया। पीएम की नजर उस व्यक्ति पर पड़ गई और उन्होंने अपना भाषण रोककर अपनी डॉक्टरों की टीम को निर्देश दिया कि वह जाकर उसे देखें और उन्हें उस व्यक्ति की देखभाल करने की सलाह भी दी। अब इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।    

चंद्रयान-3 के टच प्वाइंट का नामकरण

पीएम मोदी ने चंद्रयान-3 के टच प्वाइंट का नाम शिवशक्ति और चंद्रयान-2 के टच प्वाइंट का नाम तिरंगा रखे जाने की जानकारी दी और कहा कि भारत हर साल 23 अगस्त को नेशनल स्पेस डे के तौर पर मनाएगा। उन्होंने कहा कि जिस बिंदु पर चंद्रयान-3 उतरा, उस बिंदु को शिवशक्ति नाम दिया गया। शिव की बात होती है तो शुभम् होता है और शक्ति की बात होती है तो मेरे देश के नारी शक्ति की बात होती है।  उन्होंने एक सितंबर से क्वीज प्रतियोगिता शुरू करने का भी ऐलान किया।

ये भी पढ़ें-

पिछली बार आंसुओं के साथ हुए थे विदा, आज तालियों की गूंज के साथ इसरो पहुंचे पीएम मोदी

चंद्रयान-3 से अमेरिका को भी मिलेगी बहुत बड़ी मदद, NASA के चांद अभियान में होगा सहायक 

Latest India News