A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर: बीरेन सिंह सीएम पद से नहीं देंगे इस्तीफा, उनके समर्थन में उतरीं हजारों महिलाएं

मणिपुर: बीरेन सिंह सीएम पद से नहीं देंगे इस्तीफा, उनके समर्थन में उतरीं हजारों महिलाएं

बीरेन सिंह के इस्तीफे की एक कॉपी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। हालांकि इसकी पुष्टि इंडिया टीवी नहीं करता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीरेन सिंह राज्यपाल अनुसुइया उइके को अपना इस्तीफा देना चाहते थे।

Manipur CM Biren Singh will not resign from the post of CM thousands of women came out in his suppor- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीरेन सिंह सीएम पद से नहीं देंगे इस्तीफा

N Biren Singh News: पूर्वोत्तर राज्य मणिुपर बीते तीन महीनों से जातीय हिंसा की मार झेल रहा है। हिंसा के बीच लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है। बीरेन सिंह ने इस बाबत ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि इस बुरे समय में मैं मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा नहीं दूंगा। बता दें कि बीरेन सिंह के इस्तीफे की एक कॉपी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। हालांकि इसकी पुष्टि इंडिया टीवी नहीं करता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीरेन सिंह राज्यपाल अनुसुइया उइके को अपना इस्तीफा देना चाहते थे। 

बीरेन सिंह ने इस्तीफा देने से किया इनकार

इस्तीफा देने के लिए बीरेन सिंह राज्यपाल से मिलने के लिए निकल भी चुके थे। बता दें कि बीरेन सिंह के समर्थन बड़ी संख्या में उनके घर के बाहर एकत्र हुए हैं और बीरेन सिंह को इस्तीफा नहीं देने की मांग तथा सीएम हाउस वापस आने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में समर्थकों व जनता के दबाव में बीरेन सिंह ने इस्तीफा नहीं दिया है। बता दें कि बीरेन सिंह के समर्थन में महिलाएं भी सड़कों पर उतर आई हैं। वर्तमान में राहुल गांधी मणिपुर में हैं और उन्होंने बीते कल हिंसा से प्रभावित लोगों से मुलाकात कर उनका हाला जाना था। उन्होंने वीरेन सिंह की सरकार पर आरोप लगाया था कि हालात को संभालने में सरकार नाकाम रही है। 

राज्यपाल से मिले थे अमित शाह

बता दें कि बीते कल राहुल गांधी सड़क के रास्ते इंफाल के लिए रवाना हुए थे। इससे पहले उनके काफिले को सुरक्षा के लिहाज से रोक दिया गया। इसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर के माध्यम से ले जाया गया जहां उन्होंने हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात की थी। इससे पहले रविवार को सीएम बीरेन सिंह राजधानी दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस बैठक के बाद उन्होंने कहा था कि केंद्र और राज्य की सरकार मिलकर हिंसा को नियंत्रित करेगी और राज्य में फिर से शांति बहाल करेगी। वहीं मंगलवार के दिन अमित शाह ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी मुलाकात की थी।

फटा हुए लेटर हो रहा वायरल

बीते दिनों दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मणिपुर हिंसा को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कई विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस द्वारा यह कहा गया कि इस हिंसा को रोक पाने में बीरेन सिंह की सरकार नाकाम साबित हुई है। ऐसे में लगातार विरोध झेल रहे बीरेन सिंह इस्तीफा देना चाहते थे। इसके लिए पूरी तैयारियां हो चुकी थी। लेकिन अब उन्होंने इस्तीफा देने से मना कर दिया है। सोशल मीडिया पर सीएम के फटे हुए इस्तीफे की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचे इंफाल, हिंसा प्रभावित परिवारों से की मुलाकात

Latest India News