A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर : सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए

मणिपुर : सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए

मणिपुर में सुरक्षाबलों ने हथियारों की तलाशी के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान बड़े पैमाने पर हथियारों की खेप बरामद की है।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : फाइल प्रतीकात्मक तस्वीर

इंफाल : मणिपुर में शांति बहाली की कोशिशों के बीच सुरक्षा बलों द्वारा हथियारों की तलाशी के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है। इंफाल ईस्ट और इंफाल वेस्ट जिलों से सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान चार हथियार, 38 गोला-बारूद और आठ बम बरामद किए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान

मणिपुर पुलिस नियंत्रण कक्ष ने बृहस्पतिवार रात जारी एक बयान में बताया कि इंफाल ईस्ट, इंफाल वेस्ट, काकचिंग, कांगपोकपी और थौबल जिलों के सीमांत और संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया और इस दौरान सुरक्षाबलों ने आग्नेयास्त्र, गोला-बारूद और बम बरामद किए। 

बयान में कहा गया कि ‘‘पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदर्शनकारियों के जुटने की छिटपुट घटनाओं के कारण राज्य में स्थिति तनावपूर्ण’’ रही। यह भी बताया गया कि मणिपुर के पहाड़ी और घाटी क्षेत्रों के विभिन्न जिलों में कुल 123 ‘नाके’ (चेकपॉइंट) स्थापित किए गए और पुलिस ने विभिन्न जिलों में नियमों के उल्लंघन के संबंध में 1,581 लोगों को हिरासत में लिया है। बयान में लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने और फर्जी वीडियो से सावधान रहने की अपील की गई है।

मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह गृह मंत्री से मुलाकात की

बता दें कि मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने बृहस्पतिवार शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और उन्हें राज्य की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया था। सूत्रों ने यह के मुताबिक सिंह ने शाह को मणिपुर में हालात सामान्य बनाने के लिए उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान मणिपुर की राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा हुई। शाह के साथ मुलाकात के दौरान सिंह के साथ मणिपुर के कुछ मंत्री भी थे। (भाषा)

 

Latest India News