A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर में हिंसा: शिविर पर हमला, फायरिंग में दो लोगों की मौत, दो घायल

मणिपुर में हिंसा: शिविर पर हमला, फायरिंग में दो लोगों की मौत, दो घायल

मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़कने की खबर है। ताजा हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हुए हैं।

मणिपुर में हिंसा- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो मणिपुर में हिंसा

इंफाल: मणिपुर के कांगपोकपी जिले में मंगलवार को एक शिविर पर अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में कम से कम दो ग्रामीण स्वयंसेवकों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। घटना इंफाल पश्चिम जिले से सटे लमशांग इलाके के कडांगबंद गांव के पास स्थित शिविर में हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "अज्ञात बंदूकधारियों के हमला करने के बाद, ग्रामीण स्वयंसेवकों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो ग्रामीण स्वयंसेवकों की मौत हो गई जबकि दो  घायल हो गया। जवाबी कार्रवाई के बाद पीछे हटे हमलावर दोबारा इकट्ठा हुए और फिर से हमला किया। गोलीबारी जारी है।" 

उन्होंने बताया कि गोलीबारी शुरू होने के बाद कडांगबंद और पड़ोसी कौट्रुक गांव की कई महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग सुरक्षित इलाकों की ओर भाग गए। अधिकारी ने बताया कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को इलाके में भेजा गया है। घायल व्यक्ति को इंफाल के क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया है। 

कौत्रुक और कदांगबंद गांव चल रही जातीय हिंसा से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, सशस्त्र समूहों के बीच कई बार गोलीबारी हुई है। पिछले साल मई में राज्य में जातीय हिंसा भड़कने के बाद से 180 से अधिक लोग मारे गए हैं। (पीटीआई)

Latest India News