A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर वायरल वीडियो केस की जांच सीबीआई करेगी, 4 मई को महिलाओं से हुई थी दरिंदगी

मणिपुर वायरल वीडियो केस की जांच सीबीआई करेगी, 4 मई को महिलाओं से हुई थी दरिंदगी

मणिपुर में 4 मई को महिलाओं के साथ हुई दरिंगदी के मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। इसका वीडियो वायरल होने के बाद राज्य में एक बार फिर तनाव बढ़ गया था।

सीबीआई- India TV Hindi Image Source : फाइल सीबीआई

नई दिल्ली:  केंद्र सरकार ने मणिपुर वायरल वीडियो केस की जांच अब सीबीआई को सौंप दी है। हाल में 4 मई को महिलाओं से हुई दरिंदगी का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद मणिपुर में तनाव बढ़ गया था। हालांकि पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पांचों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

केस का ट्रायल राज्य के बाहर

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय इस पूरे मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी है। वहीं इस केस का ट्रायल राज्य के बाहर कराने का भी अनुरोध किया जाएगा। बताया गया कि गृह मंत्रालय मैतेई और कुकी दोनों समूहों के संपर्क में है और मणिपुर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए बातचीत अंतिम चरण में है। 

वायरल वीडियो शूट करनेवाला शख्स गिरफ्तार-सूत्र

सूत्रों के मुताबिक जिस मोबाइल फोन से मणिपुर की महिलाओं का वायरल वीडियो शूट किया गया था, उसे बरामद कर लिया गया है और वीडियो शूट करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। मणिपुर में करीब तीन महीने से जारी जातीय हिंसा के कारण अभी तक 160 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 

कानून-व्यवस्था के हालात पहले से बेहतर

सूत्रों के मुताबिक मणिपुर में कानून-व्यवस्था के हालात पहले की तुलना में काफी बेहतर हैं लेकिन अभी तक सामान्य नहीं हो पाए हैं। राज्य में करीब 35,000 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। दवा और रोजमर्रा की चीजों की सप्लाई में कोई कमी नहीं है। खाद्य पदार्थों और अन्य जरूरी चीजों की कीमते नियंत्रण में हैं। बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारी काम पर लौट रहे हैं और स्कूल भी फिर से शुरू हो रहे हैं।

Latest India News