A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब में 300 यूनिट तक फ्री बिजली की घोषणा कर सकते हैं मान, सरकार का कल एक माह होगा पूरा

पंजाब में 300 यूनिट तक फ्री बिजली की घोषणा कर सकते हैं मान, सरकार का कल एक माह होगा पूरा

पंजाब सूबे के सीएम बने भगवंत मान की आप सरकार का एक माह पूरा हो रहा है। इस मौके पर वे 16 अप्रैल को पंजाब के लोगों को एक बड़ी खुशखबरी दे सकते हैं। 

Bhagwant Mann, Punjab CM- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Bhagwant Mann, Punjab CM

पंजाब सूबे के सीएम बने भगवंत मान की आप सरकार का एक माह पूरा हो रहा है। इस मौके पर वे 16 अप्रैल को पंजाब के लोगों को एक बड़ी खुशखबरी दे सकते हैं। गुरुवार को जालंधर में मान ने इस बारे में जिक्र भी किया था। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान राज्य में 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने की घोषणा शनिवार को सकते हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। भगवंत मान के नेतृत्व में मान सरकार को पंजाब में कल शनिवार को एक महीने पूरे हो जाएंगे। गुरुवार को जालंधर में मान ने कहा था कि वो 16 अप्रैल को पंजाब के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी देंगे। 

सीएम मान की बीते मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात हुई थी। आप के सूत्रों ने बताया कि इस दौरान पंजाब में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने को लेकर चर्चा हुई। मालूम हो कि पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान मान ने राज्य में मुफ्त बिजली देने का वादा किया था।  

फिलहाल मुफ्त बिजली के प्लान पर विभाग सहमत नहीं

भले ही मान सरकार मुफ्त बिजली की घोषणा करने के लिए दृढ़ हैं, लेकिन कर्ज में डूबे पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) का मानना है कि इसे गर्मियों के बाद ही लागू किया जाना चाहिए। बढ़ते तापमान के साथ पंजाब में बिजली की मांग पहले ही 8,000 मेगावाट पर पहुंच गई है। गेहूं की कटाई और धान की बुवाई का मौसम शुरू होने के साथ बिजली की मांग 15,000 मेगावाट तक पहुंचने की उम्मीद है।

राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू की भी घोषणा हुई

कुछ दिन पहले ही AAP ने पंजाब के लोगों के लिए राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है। राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, "हमारे अधिकारी आपको फोन कर पूछंगे कि आप किस समय घर पर हैं। हमारे अधिकारी उस हिसाब से आपको आपके घर तक राशन पहुंचाएंगे। यह एक वैकल्पिक योजना है।" चुनाव के दौरान राशन की डोर स्टेप डिलीवरी का भी आप ने वादा किया था।

Latest India News