A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी आज करेंगे 'मन की बात', प्रसारित होगा 95 वां एपिसोड

पीएम मोदी आज करेंगे 'मन की बात', प्रसारित होगा 95 वां एपिसोड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महीने के अंतिम रविवार को मन की बात करते हैं। यह 'मन की बात' का 95 वां एपिसोड होगा। मन की बात का पहला एपिसोड 2014 में टेलीकास्‍ट हुआ था। तब से यह कार्यक्रम महीने के प्रत्येक अंतिम रविवार को प्रसारित किया जा रहा है।

PM Modi का मासिक कार्यक्रम मन की बात - India TV Hindi Image Source : INDIA TV PM Modi का मासिक कार्यक्रम मन की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' करेंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी देशवासियों को संबोधित करेंगे। मन की बात का यह 95 वां एपिसोड होगा। बता दें कि, पीएम मोदी महीने के अंतिम रविवार को मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों को संबोधित करते हैं।

वहीं मन की बात के 94 वें एपिसोड में देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कई विषयों पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि, देश को विकसित बनाने का लक्ष्य सबके प्रयासों से ही पाया जा सकता है। पिछले एपिसोड में पीएम मोदी ने सौर्य उर्जा पर भी विस्तार से बात की थी। उन्होंने कहा था कि सौर्य उर्जा से देश में काफी बदलाव आ रहा है। 

'सबके प्रयासों से ही हासिल किया जा सकता है विकसित भारत का लक्ष्य', मन की बात में बोले PM मोदी

सौर्य उर्जा में पूरी दुनिया अपना भविष देख रही- पीएम मोदी 

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, छठ पूजा में भगवान सूर्य की पूजा की जाती है और उनका एक वरदान हम सभी को मिला हुआ हुआ है। यह वरदान है- सौर उर्जा। उन्होंने कहा कि, "सौर्य उर्जा आज एक ऐसा विषय है, जिसमें पूरी दुनिया अपना भविष्य देख रही है और भारत के लिए तो सूर्य देव सदियों से उपासना ही नहीं, जीवन पद्धति के भी केंद्र में रह रहे हैं।" उन्होंने कहा कि, भारत आज अपने पारंपरिक अनुभवों को आधुनिक विज्ञान से जोड़ रहा है, तभी, आज हम सौर ऊर्जा से बिजली बनाने वाले सबसे बड़े देशों में शामिल हो गए हैं। सौर ऊर्जा से कैसे हमारे देश के गरीब और मध्यम वर्ग के जीवन में बदलाव आ रहा है, वो भी अध्ययन का विषय है। 

Latest India News