A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा के तट पर तीसरे रूसी नागरिक की मौत के बाद मचा हड़कंप, विदेश मंत्रालय ने कही ये बात

ओडिशा के तट पर तीसरे रूसी नागरिक की मौत के बाद मचा हड़कंप, विदेश मंत्रालय ने कही ये बात

ओडिशा के तट के पास एक तीसरे रूसी नागरिक की मौत के बाद विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। मंत्रालय ने कहा है कि सभी मामलों में जांच चल रही है। लेकिन हालही में मारे गए तीनों रूसी नागरिकों की मौत को हम नहीं जोड़ेंगे।

Arindam Bagchi- India TV Hindi Image Source : ANI विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता, अरिंदम बागची

नई दिल्ली: ओडिशा के तट के पास एक तीसरे रूसी नागरिक की मौत का मामला गरमा गया है। इस घटना के 2 दिन बाद, विदेश मंत्रालय (MEA) ने गुरुवार को कहा है कि हम देश में हालही में मारे गए तीनों रूसी नागरिकों की मौत को नहीं जोड़ेंगे, क्योंकि सभी मामलों में जांच चल रही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, 'ओडिशा में रूसियों की मौत की जांच की जा रही है। अब हमें ओडिशा के तट से दूर एक रूसी नाविक की मौत के बारे में पता चला है। औपचारिकताओं के लिए उसका शव पारादीप बंदरगाह लाया गया है। मैं नहीं चाहूंगा कि तीनों मामलों को एक साथ जोड़ा जाए या देखा जाए।'

उन्होंने कहा, 'भारत एक बड़ा देश है जहां बड़ी संख्या में विदेशी आते हैं। मौतों के हालात पर ओडिशा सरकार द्वारा चल रही जांच के बीच तीनों मामलों को जोड़ने का कोई कारण नहीं है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का ये बयान तीसरे रूसी नागरिक की मौत के बाद आया है जो एक मालवाहक जहाज में मुख्य अभियंता के रूप में काम कर रहा था और इस हफ्ते ओडिशा के तट पर मृत पाया गया था।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस ने कहा कि समुद्री पुलिस अन्य वैधानिक अधिकारियों के साथ मिलियाकोव सर्गेई नाम के रूसी नागरिक की मौत की जांच करेगी और उसके बाद ही आखिरी रिपोर्ट सामने आएगी। गौरतलब है कि 24 दिसंबर को एक होटल की तीसरी मंजिल से कथित तौर पर गिरने के बाद रूसी नागरिक पावेल एंटोव की मौत हो गई थी।  इसके अलावा एक अन्य रूसी नागरिक व्लादिमीर बिडेनोव की भी मौत हो चुकी है, जिस पर ओडिशा पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि ये मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।

Latest India News