A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मिलिए STF की उस टीम से जिसने असद को किया ढेर, झांसी में हुआ था एनकाउंटर

मिलिए STF की उस टीम से जिसने असद को किया ढेर, झांसी में हुआ था एनकाउंटर

एनकाउंटर करने वाली टीम में कुल 12 पुलिसकर्मी शामिल थे। टीम का नेतृत्व STF के DSP नवेंदु कुमार और DSP विमल कुमार सिंह कर रहे थे।

मिलिए STF की उस टीम से...- India TV Hindi Image Source : FILE मिलिए STF की उस टीम से जिसने असद को किया ढेर

लखनऊ: कई दिनों से फरार चल रहे माफिया अतीक के बेटे असद को आज पुलिस की STF टीम ने झांसी में मार गिराया। वह उमेश्पाल हत्याकांड में फरार चल रहा था। असद के साथ STF ने अन्य शूटर गुलाम को भी ढेर कर दिया। एनकाउंटर करने वाली टीम में कुल 12 पुलिसकर्मी शामिल थे। टीम का नेतृत्व STF के DSP नवेंदु कुमार और DSP विमल कुमार सिंह कर रहे थे। 

टीम में 12 पुलिसकर्मी थे शामिल 

असद को ढेर करने वाली टीम में 2 डीएसपी, 2 इंस्पेक्टर, 1 सब इंस्पेक्टर, 4 हेड कांस्टेबल, और 2 कमांडों शामिल रहे। टीम में DSP नवेंदु कुमार और DSP विमल कुमार सिंह के अलावा इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह और ज्ञानेंद्र कुमार राय, सब इंस्पेक्टर विनय तिवारी, हेड पंकज तिवारी, सोनू यादव, सुशील कुमार, और भूपेंद्र कुमार शामिल थे। इसके साथ STF की इस टीम में कमांडो अरविंद कुमार और दिलीप कुमार यादव भी थे। इन 12 लोगों की टीम ने मिलकर असद और गुलाम को मार गिराया। 

उमेश पाल हत्याकांड को असद ने किया था लीड 

बता दें कि बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड को असद ही लीड कर रहा था। पुलिस उसे पिछले डेढ़ महीने से खोज रही थी, लेकिन वह पुलिस को चकमा देते हुए फरार था। आज आख़िरकार पुलिस को उसके झांसी में होने की भनक लगी और STF की टीम ने उसका एनकाउंटर कर दिया। जानकारी के मुताबिक मारे गए असद और गुलाम के पास से पुलिस को विदेशी अत्याधुनिक हथियार भी बरामद हुए हैं।

Latest India News