A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर मसले का निपटारा कैसे होगा? पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दिया ये जवाब

कश्मीर मसले का निपटारा कैसे होगा? पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दिया ये जवाब

मुफ्ती ने कहा, जम्मू-कश्मीर में सुलह तभी हो सकती है, जब शुरुआती कदम (पूर्व) राज्य से जो कुछ भी छीन लिया गया है, उसकी बहाली करके उठाया जाए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुलह के अलावा कोई रास्ता नहीं है।

Mehbooba Mufti- India TV Hindi Image Source : PTI महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर: कश्मीर मसले का निपटारा कैसे होगा? ये सवाल सालों से देश और विदेश के लोगों द्वारा अक्सर सुना और समझा जाता रहा है। लेकिन ताजा मामला ये है कि जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को इस सवाल का जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि कश्मीर समस्या का समाधान संविधान के ढांचे के भीतर है। हालांकि, किसी भी समाधान के लिए शुरुआती कदम ये है कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा और राज्य का दर्जा बहाल हो।

जम्मू-कश्मीर में सुलह के अलावा कोई रास्ता नहीं: मुफ्ती

मुफ्ती ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में सुलह के अलावा कोई रास्ता नहीं है, लेकिन इसके लिए शुरुआती कदम (पूर्व) राज्य से जो कुछ भी छीन लिया गया है, उसकी बहाली होगी।' वह दुबई के अल अरबिया टीवी के साथ एक इंटरव्यू में कश्मीर पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बयान से जुड़े सवाल का जवाब दे रही थीं। 

महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि उन्होंने (शरीफ) क्या कहा, लेकिन पीडीपी में हम मानते हैं कि इस मुद्दे का समाधान देश के संविधान के भीतर है। यह वह संविधान है जिसने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिया था।'

Latest India News