A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होंगी महबूबा मुफ्ती, 'बेहतर भारत' को लेकर कही ये बातें

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होंगी महबूबा मुफ्ती, 'बेहतर भारत' को लेकर कही ये बातें

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट में कहा, मुझे आज कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है। राहुल गांधी के अदम्य साहस को सलाम है।

महबूबा मुफ्ती- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO महबूबा मुफ्ती

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' की तारीफ की। उन्होंने मंगलवार को बताया कि कांग्रेस की इस यात्रा में शामिल होने के लिए उन्हें आमंत्रित किया गया है। वे इस यात्रा में शामिल होंगी। पीडीपी चीफ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने 'अदम्य साहस' के लिए राहुल गांधी की प्रशंसा भी की। 

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट में कहा, "मुझे आज कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है। उनके अदम्य साहस को सलाम है। मेरा मानना है कि फासीवादी ताकतों को चुनौती देने का साहस रखने वाले के साथ खड़ा होना मेरा कर्तव्य है। बेहतर भारत की ओर उनके मार्च में शामिल होंगे।" इस बीच, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा है कि केंद्र शासित प्रदेश में 'भारत जोड़ो यात्रा' की इजाजत दी जाएगी, बशर्ते कि यह कानून का उल्लंघन न करे।

आखिरी चरण में जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी यात्रा  

गौरतलब है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो यात्रा' करीब एक सप्ताह के विश्राम के बाद आगामी 03 जनवरी को उत्तर प्रदेश पहुंचेगी और फिर तीन दिनों तक पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों से होते हुए 06 जनवरी को हरियाणा के पानीपत में दाखिल होगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, यह यात्रा 12 जनवरी को पंजाब में प्रवेश करेगी, जहां से उसे फिर जम्मू एवं कश्मीर जाना है। 

जम्मू-कश्मीर 'भारत जोड़ो यात्रा' का आखिरी चरण होगा। कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई 'भारत जोड़ो यात्रा' अब तक 9 राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली से गुजर चुकी है।

Latest India News