A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Mehul Choksi : मेहुल चोकसी को मिली बड़ी राहत, डोमिनिका सरकार ने केस वापस लिया

Mehul Choksi : मेहुल चोकसी को मिली बड़ी राहत, डोमिनिका सरकार ने केस वापस लिया

Mehul Choksi : चोकसी भारत से फरार होने के बाद 2018 से एंटीगुआ में रह रहा था और अचानक वहां से लापता हो गया था। 

Mehul Choksi - India TV Hindi Image Source : PTI Mehul Choksi 

Highlights

  • 2021 में एंटीगुआ से अचानक लापता हो गया था मेहुल चोकसी
  • डोमिनिका सरकार ने अवैध रूप से दाखिल होने का लगाया आरोप
  • चोकसी ने दलील दी, 'मैं अपनी मर्जी से नहीं गया, जबरन ले जाया गया'

Mehul Choksi :  पीएनबी घोटाले (PNB Scam) का आरोपी और भगोड़े मेहुल चोकसी (Mehul Choksi:) को डोमिनिका की सरकार ने बड़ी राहत देते हुए देश में अवैध रूप से दाखिल होने का मामला वापस ले लिया है। डोमिनिका की पुलिस ने 2021 में  चौकसी पर अवैध रूप से दाखिल होने का आरोप लगाया गया था। चोकसी यह साबित करने में कामयाब रहा कि उसे एंटीगुआ और बारबुडा से किडनैप करके डोमिनिका लाया गया था। मेहुल चोकसी ने यह आरोप लगाया था कि उसे उसकी इच्छा के विरुद्ध डोमिनिका लाया गया। 

एंटीगुआ से अचानक लापता हो गया था चोकसी

चोकसी भारत से फरार होने के बाद 2018 से एंटीगुआ एंड बारबुडा में रह रहा था और अचानक वहां से लापता हो गया था। बाद में उसे अवैध प्रवेश के लिए 23 मई को पड़ोसी देश डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था। मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोपी है और भारत की जांच एजेंसियों को उसकी तलाश है। 

अगवा कर डोमिनिका लाने का आरोप लगाया

चोकसी ने अपनी दलील में कहा था कि वह एंटीगुआ एंड बारबुडा का नागरिक है जहां उसने अपने प्रत्यर्पण के कदम को चुनौती दी थी। उसने दावा किया कि भारतीय लोगों ने उसे एंटीगुआ एंड बारबुडा से अगवा किया और जबरन डोमिनिका लेकर आए। चोकसी ने दावा किया कि उसने डोमिनिका पुलिस को अपनी परेशानी बतायी थी लेकिन उन्होंने आरोपों की कोई जांच नहीं की। 

Latest India News