A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Merry Christmas 2022: रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने क्रिसमस के मौके पर बनाया 27 फीट ऊंचा सांता क्लॉज, ये है खासियत

Merry Christmas 2022: रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने क्रिसमस के मौके पर बनाया 27 फीट ऊंचा सांता क्लॉज, ये है खासियत

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने ओडिशा के गोपालपुर बीच पर एक अनोखी कलाकृति बनाई है। उन्होंने 1500 किलो टमाटर से 27 फीट ऊंचा और 60 फीट चौड़ा सांता क्लॉज बनाया है। उनकी ये कलाकृति काफी खूबसूरत दिखाई दे रही है।

Merry Christmas 2022- India TV Hindi Image Source : ANI सुदर्शन पटनायक ने बनाया सांता क्लॉज

Merry Christmas 2022: सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक द्वारा रेत पर बनाई जाने वाली कलाकृति दुनियाभर में चर्चा का विषय रहती हैं। इस बार सुदर्शन ने क्रिसमस के मौके पर खास कलाकृति बनाई है। उन्होंने ओडिशा के गोपालपुर बीच पर 1500 किलो टमाटर से 27 फीट ऊंचा और 60 फीट चौड़ा सांता क्लॉज बनाया है। 

पीएम मोदी को भी निराले अंदाज में दी थी बधाई

इससे पहले सितंबर में सुदर्शन पटनायक ने पीएम नरेंद्र मोदी को अपने निराले अंदाज में जन्‍मदिन की बधाई दी थी। उन्होंने पुरी (Puri) के समुद्र तट पर उनकी पांच फीट की रेत की मूर्ति बनाई थी। सुदर्शन ने पीएम मोदी की मूर्ति के आसपास 1,213 मिट्टी के बने चाय के कप लगाए थे। उन्होंने संदेश में लिखा था, 'जन्‍मदिन मुबारक हो मोदी जी।'

सुदर्शन ने इस कलाकृति के लिए 5 टन रेत का इस्‍तेमाल किया था। सुदर्शन ने कहा था हमने इन मिट्टी के प्‍यालों के जरिए ये दिखाने की कोशिश की है कि कैसे एक चाय वाला देश का पीएम बन सकता है। 

कौन हैं सुदर्शन पटनायक

सुदर्शन पटनायक रेत पर कलाकृतियां बनाने के लिए मशहूर हैं। वह दुनियाभर में अपनी इस कला की वजह से कई पुरस्कार जीत चुके हैं। उन्हें पद्मश्री से भी सम्‍मानित किया जा चुका है। 

Latest India News