A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Budget 2022 की बारीकियां समझाते हुए पीएम मोदी ने कहा- 'आत्मनिर्भर भारत की नींव पर आधुनिक भारत का निर्माण होगा'

Budget 2022 की बारीकियां समझाते हुए पीएम मोदी ने कहा- 'आत्मनिर्भर भारत की नींव पर आधुनिक भारत का निर्माण होगा'

जरूरी है कि भारत आत्मनिर्भर बने और आत्मनिर्भर भारत की नींव पर एक आधुनिक भारत का निर्माण हो। उन्होंने ‘बजट और आत्मनिर्भर भारत’ विषय पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

आत्मनिर्भर भारत की नींव पर एक आधुनिक भारत का निर्माण हो-पीएम मोदी- India TV Hindi Image Source : TWITTER@BJP4INDIA आत्मनिर्भर भारत की नींव पर एक आधुनिक भारत का निर्माण हो-पीएम मोदी

Highlights

  • बजट में देश को आधुनिकता की ओर ले जाने के लिए अहम कदम उठाए गए हैं-मोदी
  • भारत की अर्थव्यवस्था का निरंतर विस्तार हो रहा है-पीएम मोदी
  • कोरोना के बाद दुनिया अब पहले जैसी नहीं रह जाएगी-पीएम मोदी

नयी दिल्ली: पीएम मोदी ने बजट 2022 को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह समय नए अवसर, नए संकल्पों की सिद्धी का समय है। जरूरी है कि भारत आत्म निर्भर बने और आत्मनिर्भर भारत की नींव पर एक आधुनिक भारत का निर्माण हो। उन्होंने ‘बजट और आत्मनिर्भर भारत’ विषय पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि निर्मला सीतारमण जी ने बहुत ही खूबसूरती से बड़ी कोशिश करके कम समय में बजट के कुछ पहलुओं को हमारे सामने रखा।

पीएम मोदी ने कहा कि निर्मला जी ने जो बजट पेश किया है अगर राजनीतिक एंगल छोड़ दें तो उसका बहुत स्वागत हुआ है। इस बजट में देश को आधुनिकता की ओर ले जाने की ओर अहम कदम उठाए गए हैं। बीते सात साल में जो नीतियां बनीं, उस वजह से भारत की अर्थ व्यवस्था का निरंतर विस्तार हो रहा है। 

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा-'आगे जो दुनिया हम देखने जा रहे हैं वो वैसी नहीं होगी जैसे कोरोना काल के पहले की थी। ठीक उसी तरह से जैसे दूसरे वर्ल्ड वॉर के बाद दुनिया में बड़े पैमान पर बदलाव हुए थे उसी तरह से कोरोना के बाद भी दुनिया अब पहले जैसी नहीं रह जाएगी। आज भारत की ओर देखने में दुनिया के नजरिए में बड़ा बदलाव आ रहा है। अब दुनिया के लोग भारत को अधिक मजबूत रूप में देखना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा-जब पूरा विश्व नए सिरे से भारत को देख रहा है तो हमारे लिए भी आवश्यक है कि हम अपने देश को तेज गति से आगे बढ़ाएं। यह समय नए अवसर, नए संकल्पों की सिद्धी का समय है। जरूरी है कि भारत आत्म निर्भर बने और आत्मनिर्भर भारत की नींव पर एक आधुनिक भारत का निर्माण हो।

Latest India News