A
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्कूल में गरबा कर रही बच्चियों के बीच घुस कर मुस्लिम छात्रों ने लगाए 'या हुसैन-या हुसैन' के नारे, 4 टीचर सस्पेंड

स्कूल में गरबा कर रही बच्चियों के बीच घुस कर मुस्लिम छात्रों ने लगाए 'या हुसैन-या हुसैन' के नारे, 4 टीचर सस्पेंड

गुजरात के एक स्कूल में जब कुछ बच्चियां सामूहिक रूप से गरबा कर रही थीं तो उनके बीच कुछ मुस्लिम छात्र घुस आए और या हुसैन-या हुसैन का नारा लगाने लगे।

Tajia song in garba- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Tajia song in garba

Highlights

  • गरबा के बीच या हुसैन का नारा लगाने लगे मुस्लिम छात्र
  • 4 टीचर सस्पेंड
  • स्कूल में गरबा कर रही थीं बच्चियां

नवरात्रि के समय पूरे देश में गरबा का आयोजन होता है। हालांकि, गुजरात में गरबा का कल्चर सबसे ज्यादा देखा जाता है। वहां, नवरात्रि के नौ दिन लोग शाम को पूजा के बाद सामूहिक रूप से गरबा करते हैं। यहां तक कि स्कूलों मे भी गरबा होता है। ऐसे ही एक स्कूल में जब कुछ बच्चियां सामूहिक रूप से गरबा कर रही थीं तो उनके बीच कुछ मुस्लिम बच्चे घुस आए और या हुसैन-या हुसैन का नारा लगाने लगे। इसके साथ ही गरबा के म्यूजिक के बीच में इन शरारती तत्वों ने ताजिया की मातमी धुन बजा दी। बच्चियों ने जब इसकी शिकायत की तो इसके बाद भी शिक्षकों ने ताजिया की धुन नहीं बंद कराई और बच्चियों को मजबूरन ताजिया के मातमी धुन पर गरबा करना पड़ा।

गुजरात के खेड़ा जिला का है मामला

यह मामला गुजरात के खेड़ा जिले का बताया जा रहा है। खेड़ा जिले के नाडियाद के हथाज गांव के एक प्ले सेंटर स्कूल में ये पूरी घटना हुई। यह पूरी घटना तब सबके सामने आई जब इसका एक वीडियो वायरल हो गया। प्रशासन ने स्कूल के 4 शिक्षकों को इसके लिए सस्पेंड कर दिया है, क्योंकि ये चार शिक्षक उस समय स्कूल में ड्यूटी पर थे। गांव वालों का तो यहां तक आरोप है कि इन्हीं शिक्षकों ने ही गरबा के बीच ताजिया की मातमी धुन बजवाई थी। 

हिंदू संगठनों ने जताया विरोध

इस खबर की भनक जब हिंदू संगठनों को लगी तो उन्होंने इसका जम कर विरोध किया। हिंदू संगठनों ने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो वो बड़ा विरोध करने को तैयार हैं। इस मामले की शिकायत  हिंदू संगठनों ने जिले के डिप्टी कलेक्टर से की है। सोशल मीडिया पर भी इस वीडियो को जमकर शेयर किया जा रहा है। लोग शरारती तत्वों के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और प्रशासन को फटकार लगा रहे हैं।

Latest India News