A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Navratri 2022: ट्रेन में खाना खाने वालों के लिए बड़ी खबर! रेलवे ने नवरात्रि में शुरू की खास सुविधा, सुनकर खुश हो जाएंगे आप

Navratri 2022: ट्रेन में खाना खाने वालों के लिए बड़ी खबर! रेलवे ने नवरात्रि में शुरू की खास सुविधा, सुनकर खुश हो जाएंगे आप

Navratri 2022: इंडियन रेलवे ने ट्वीट में लिखा है कि नवरात्रि के शुभ त्योहार पर भारतीय रेल आपके लिए व्रत की थाली की सुविधा लेकर आया है। नवरात्रि के दौरान आपको ट्रेन में व्रत का एक विशेष मेनू मिलेगा।

Indian Railways- India TV Hindi Image Source : PTI Indian Railways

Highlights

  • कॉल करके भी कर सकते हैं ऑर्डर
  • ट्रेन में व्रत का एक विशेष मेनू मिलेगा
  • रेल विभाग ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी

Navratri 2022: इस नवरात्रि 2022 में यदि आप भी कहीं ट्रेन से सफर करके देवी आराधना के लिए या दर्शन करने के लिए कहीं जा रहे हैं या फिर आपने पहले से अपना रिजर्वेशन करा रखा है तो यह खबर आपके लिए काफी राहत भरी है। खबर है कि रेलवे की ओर से यात्रियों को स्पेशल व्रत की थाली की सुविधा प्रदान की जा रही है। यानी इस बार ट्रेन में सफर करने पर यात्रियों को आसानी से व्रत का भोजन मिल जाएगा। रेल विभाग ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है। 

रेलवे विभाग ने किया ट्वीट

इंडियन रेलवे ने ट्वीट में लिखा है कि नवरात्रि के शुभ त्योहार पर भारतीय रेल आपके लिए व्रत की थाली की सुविधा लेकर आया है। नवरात्रि के दौरान आपको ट्रेन में व्रत का एक विशेष मेनू मिलेगा। 

कॉल करके भी कर सकते हैं ऑर्डर

आईआरसीटीसी की ओर से यह सुविधा करीब 400 स्टेशनों पर उपलब्ध कराई जाएगी। इस थाली की सुविधा के लिए यात्री 1323 पर कॉल कर सकते हैं। इस नंबर पर कॉल करके आप अपने खाने की थाली बुक कर सकते हैं। बुकिंग के बाद में आपको व्रत की साफ.सुथरी थाली मिलेगी। 

कैसे कर सकते हैं ऑर्डर?

आप नवरात्रि स्पेशल थाली को ट्रेन में यात्रा करते हुए 'Food on Track' ऐप से ऑर्डर कर सकते हैं या फिर आप रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट http://ecatering.irctc.co.in से भी ऑर्डर कर सकते हैं। 

आईआरसीटीसी व्रत की थाली की क्या होगी कीमत?

इसमें आपको 4 वेरिएंट मिलेंगे। आइए चेक करें थाली की क्या कीमत होगी।
99 रुपए- फल, कुट्टू की पकोड़ी,ए दही 
99 रुपए- 2 पराठे, आलू की सब्जी, साबूदाने की खीर 
199 रुपए- 4 पराठे, 3 सब्जी, साबूदाने की खिचड़ी 
250 रुपए- पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा उपलब्ध कराया जाएगा।

Latest India News