A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ISIS आतंकी साजिश के मामले में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, कर्नाटक और महाराष्ट्र में 44 जगहों पर छापे

ISIS आतंकी साजिश के मामले में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, कर्नाटक और महाराष्ट्र में 44 जगहों पर छापे

एनआईए महाराष्ट्र और कर्नाटक में ताबड़तोड़ छापे की कार्रवाई कर रही है। जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी इन दोनों राज्यों मे 44 जगहों पर छापेमारी कर रही है।

एनआईए के छापे- India TV Hindi Image Source : ANI एनआईए के छापे

नई दिल्ली : आतंकी साजिश के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आज बड़ी कार्रवाई कर रही है। जांच एजेंसी कर्नाटक और महाराष्ट्र में 44 जगहों पर छापेमारी कर रही है।  एनआईए ने कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भयंदर में 1 जगह छापे की कार्रवाई कर रही है। सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी के दौरान NIA ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक एनआईए महाराष्ट्र और कर्नाटक पुलिस के साथ मिलकर छापे की कार्रवाई को अंजाम दे रही है। महाराष्ट्र में कथित आईएसआईएस मॉड्यूल को लेकर एनआईए ने इस साल जून में केस दर्ज किया था। जुलाई में एनआईए ने ताबिश नसेर सिद्दिकी को मुंबई से, जुबैर नूर मोहमम्मद शेख ऊर्फ अबू नौसाईबा को पुणे से, शरजील शेख और  जुल्फिकार अली को ठाणे से, डॉ. अदनाम सरकार को पुणे से गिरफ्तार किया था।

देर रात से छापेमारी शुरू 

मुंबई से मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम ने मुंबई और ठाणए के अलग-अलग इलाकों में देर रात से ही छापेमारी शुरू कर दी है। इस छापेमारी में भिवंडी शहर के अलग-अलग ठिकानों पर एनआईए की टीम ने रात से ही दबिश डालकर बैठी हुई है । एनआईए की टीम ने भिवंडी शहर के तीन बत्ती इलाके में एक शख्स के घर पर रात 4:00 बजे ही दबिश डालने गई थी लेकिन महिला पुलिस दरवाजा खोलने को कह रही है और वही घर के अंदर मौजूद महिला ने दरवाजा नहीं खोलते हुए सुबह में आने के लिए कहा।

ठाणे से 14 लोगों को हिरासत में लिया

NIA ने ठाणे जिले के पड़घा इलाक़े में छापेमारी कर 14 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं छापेमारी कर रही टीम ने साकिब नाचन को भी हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है। बता दें कि साकिब नाचन को इसके पहले ट्रेन ब्लास्ट मामले में गिरफ़्तार किया था जिसके बाद से वो 10 साल तक जेल में था लेकिन सबूतों के अभाव में उसे बरी कर दिया गया था। आईएसआईएस आतंकी साजिश मामले में कुछ महीने पहले NIA ने साकिब नाचन के बेटे शामिल नाचन को गिरफ़्तार किया था।

 

Latest India News