A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु की कई जगहों पर NIA की छापेमारी, आतंकी फंडिंग से जुड़ा है पूरा मामला

जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु की कई जगहों पर NIA की छापेमारी, आतंकी फंडिंग से जुड़ा है पूरा मामला

जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु की कई जगहों पर NIA ने छापेमारी की है। बता दें कि ये पूरा मामला आतंकी फंडिंग से जुड़ा हुआ है। छापेमारी के दौरान एनआईए ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

NIA, jammu kashmir- India TV Hindi Image Source : FILE जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु की कई जगहों पर NIA की छापेमारी

नई दिल्ली: एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर और तमिलनाडु में 6 जगहों पर छापेमारी की है। नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक एनआईए ने यह छापेमारी आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) के खिलाफ कार्रवाई के तहत की है। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि जेईआई के सदस्यों और समर्थकों से जुड़े 16 स्थानों पर तलाशी ली गई जिनमें उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में 11 और जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ जिले में 5 जगह शामिल हैं।

कई आपत्तिजनक सामग्री  बरामद 

अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक सामग्री और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए और मामले में अधिक सबूत के लिए उनकी जांच की जा रही है। प्रवक्ता ने कहा कि अब तक की जांच से पता चला है कि जेईआई (जम्मू कश्मीर) के सदस्य दान के माध्यम से देश और विदेश से धन इकट्ठा कर रहे थे, विशेष रूप से ‘‘जकात, मौदा और बैत-उल-माल’’ के रूप में। उन्होंने बताया कि वह कथित धर्मार्थ कार्यों जैसे कि शिक्षा और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के नाम पर भी पैसा हासिल कर रहे थे। ये मामला जमात-ए-इस्लामी आतंकी फंडिंग से जुड़ा हुआ है।

पीएफआई साजिश मामला

बता दें कि इधर तमिलनाडु में एनआईए ने 6 जगहों पर छापेमारी की है। बता दें कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) को सरकार ने बैन कर दिया था। पीएफआई की गैरकानूनी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में एनआईए ने मंगलवार को ही तमिलनाडु में 6 स्थानों पर छापेमारी की और 2 लोगों को हिरासत में लिया। अधिकारियों ने बताया कि पीएफआई के मदुरै क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहम्मद कैसर और थेनी के एसडीपीआई जिला सचिव सादिक अली को हिरासत में लिया है। उन्होंने कहा कि चेन्नई, मदुरै, डिंडीगुल और थेनी जिलों में छापे मारे जा रहे हैं। बता दें कि पिछले साल की शुरुआत में मामला दर्ज करने के बाद से अब तक पीएफआई के लगभग एक दर्जन सदस्य एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

(इनपुट- पीटीआई)

Latest India News