A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बराक ओबामा के बयान पर बोलीं निर्मला सीतारमण, 'जिन्होंने मुस्लिम देशों पर बम बरसाए, उन पर भरोसा कैसे करें'

बराक ओबामा के बयान पर बोलीं निर्मला सीतारमण, 'जिन्होंने मुस्लिम देशों पर बम बरसाए, उन पर भरोसा कैसे करें'

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने पीएम मोदी के दौरे के दौरान कहा था कि जो बाइडेन को भारतीय प्रधानमंत्री से हिंदू बहुसंख्यक देश में मुस्लिम अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का जिक्र करना चाहिए।

Barack Obama, Nirmala Sitharaman- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बराक ओबामा के बयान पर बोलीं निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक समाचार चैनल को दिए बयान पर बवाल बढ़ता जा रहा है। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व शर्मा के बाद अब केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीखी तीखी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि बराक ओबामा ने कहा था कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मोदी से मिलते हैं, तो उन्हें हिंदू बहुसंख्यक देश भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का जिक्र करना चाहिए। अब इस पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जिन्होंने खुद मुस्लिम देशों पर बम गिराए, उनपर कैसे भरोसा करें?

ओबामा सरकार ने 6 मुस्लिम देशों पर बमबारी की- सीतारमण 

रविवार को एक कार्यक्रम में बोलते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि वो अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं, उनके शासन में छह मुस्लिम-बहुल देशों पर 26,000 से ज्यादा बार बमबारी की गई थी। इस बमबारी में हजारों लोगों की मौत हुई। अब लोग उनके आरोपों पर कैसे भरोसा करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं सावधानी से बोल रही हूं, हम अमेरिका के साथ अच्छी दोस्ती चाहते हैं, लेकिन वहां से भारत की धार्मिक सहिष्णुता पर टिप्पणियां आती हैं, जोकि सरासर गलत है। 

रविवार को मिस्र सरकार ने सर्वोच्च सम्मान से पीएम को किया सम्मानित 

उन्होंने कहा कि पीएम ने अमेरिका में ही कहा था कि उनकी सरकार 'सबका साथ- सबका विकास' के सिद्धांत पर काम कर रही है और किसी भी जाति या समुदाय के साथ भेदभाव नहीं करती है। वित्त मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अब तक 13 देशों से सर्वोच्च राजकीय सम्मान मिल चुके हैं, जिनमें से 6 मुस्लिम बहुल देशों से मिले हैं। गैरतलब है कि मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने रविवार को पीएम मोदी को 'ऑर्डर ऑफ द नाइल' पुरस्कार से सम्मानित किया है।  

Latest India News