A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नीता अंबानी को मिला USISPF ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड 2023, पुरस्कार मिलने पर जताई खुशी

नीता अंबानी को मिला USISPF ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड 2023, पुरस्कार मिलने पर जताई खुशी

रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी को USISPF ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड 2023 से नवाजा गया है। पुरस्कार प्राप्त करने के बाद नीता अंबानी ने खुशी जाहिर की और संस्था को धन्यवाद दिया।

neeta ambani- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA नीता अंबानी को मिला प्रतिष्ठित पुरस्कार

नई दिल्ली: रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी को रविवार 29 अक्टूबर को नई दिल्ली में एक स्वागत समारोह में USISPF के अध्यक्ष जॉन चैंबर्स द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया, जिसमें USISPF बोर्ड के सदस्यों, शीर्ष भारतीय व्यापारिक नेताओं और भारत सरकार के अधिकारियों ने भाग लिया। पुरस्कार समारोह को संबोधित करते हुए नीता अंबानी ने कहा: “आज, मैं अपनी पूरी टीम की ओर से विनम्रता और कृतज्ञता के साथ इस पुरस्कार को स्वीकार करती हूं। मैं रिलायंस फाउंडेशन का प्रतिनिधित्व करती हूं, जिसके माध्यम से हमने 71 मिलियन से अधिक लोगों के जीवन को सुधारने में ममद करने का प्रयास किया है। रिलायंस में, हमेशा से दूसरों के लिए बेहतर करना और जो भी लिया है उसे वापस देना सीखा है। सीएसआर के मानक बनने से बहुत पहले से, रिलायंस हमारे सीएमआर, हमारी कॉर्पोरेट नैतिक जिम्मेदारी को पूरा करता रहा है। यह अब WE CARE के रूप में बदल गया है। हम लोगों की परवाह करते हैं। हमें मानवता की परवाह है. और हम अपने राष्ट्र की परवाह करते हैं।”

पुरस्कार मिलने पर नीता अंबानी ने जताई खुशी

नीता अंबानी ने USISPF की उनके काम के लिए सराहना की और कहा “मैं इस अवसर पर भारत और अमेरिका के बीच प्राकृतिक संबंधों को गहरा करने में एक मजबूत पुल बनने के लिए यूएसआईएसपीएफ और उसके नेतृत्व की गहरी सराहना करती हूं। केवल छह वर्षों में, फोरम ने भारत और अमेरिका के बीच लोगों से लोगों और व्यापार से व्यापार संबंधों को मजबूत किया है।

नीता अंबानी एक प्रशंसित परोपकारी और व्यवसायी महिला हैं जिनके फाउंडेशन के नेतृत्व ने शिक्षा, कला, खेल और स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से लाखों भारतीयों के जीवन को प्रभावित किया है। उनका काम विशेष रूप से महिलाओं और बच्चों के मुद्दों के लिए आवाज उठाना है, जो लिंग विभाजन को पाटने और भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था में महिलाओं के योगदान को अधिकतम करने के राष्ट्रीय प्रयासों के केंद्र में हैं।

रिलायंस फाउंडेशन कर रहा बेहतरीन काम

कला और संस्कृति में नीता अंबानी के महत्वपूर्ण योगदान को हाल ही में मान्यता मिली जब वह मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट, न्यूयॉर्क के बोर्ड में मानद ट्रस्टी के रूप में चुनी जाने वाली पहली भारतीय बनीं। पिछले वर्ष, नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र (एनएमएसीसी) मुंबई में खोला गया, जिसे व्यापक प्रशंसा मिली। एनएमएसीसी तेजी से विश्व स्तरीय प्रदर्शन और दृश्य कला के साथ-साथ बेहतरीन भारतीय प्रतिभाओं के लिए एक इनक्यूबेटर बन गया है। रिलायंस फाउंडेशन की खेल पहल ने पूरे भारत में युवा एथलीटों को जमीनी स्तर पर और साथ ही वैश्विक स्तर पर उभारा है, जिससे पता चलता है कि खेल राष्ट्र निर्माण में फाउंडेशन प्रेरक भूमिका निभा रहा है।

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) में भारत के प्रतिनिधि के रूप में, नीता अंबानी ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया, जिसने चार दशकों के बाद भारत में 141वें आईओसी सत्र की मेजबानी की, यह आयोजन अक्टूबर 2023 में मुंबई में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था। इस अवसर ने ओलंपिक को फिर से जीवंत कर दिया। वह मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के प्रमोटर और संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका में घरेलू खेलों से परिचित हैं और उन्होंने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने के लिए अभियान चलाया है, जो लॉस एंजिल्स 2028 खेलों में होगा।

जॉन चैंबर्स ने की नीता अंबानी की तारीफ

नीता अंबानी के पुरस्कार पर टिप्पणी करते हुए, USISPF के अध्यक्ष जॉन चैंबर्स ने कहा: “यह पुरस्कार सबसे महत्वपूर्ण पुरस्कारों में से एक है जो हमारा संगठन सामाजिक जिम्मेदारी और परोपकार के लिए देता रहा है। जो लोग जीवन में सफल हुए हैं उनके लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वे दूसरों को सफल होने के लिए मंच तैयार करें। ऐसी ही एक शख्सियत हैं नीता अंबानी, जो परोपकारिता के इस उदाहरण का प्रतीक हैं और रिलायंस फाउंडेशन में अपने काम के माध्यम से कला, खेल, संस्कृति और शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय रही हैं।

यूएसआईएसपीएफ के अध्यक्ष और सीईओ, डॉ. मुकेश अघी ने कहा: “हमें कई भारतीयों के जीवन को समृद्ध बनाने के उनके अथक प्रयासों के लिए नीता अंबानी को पुरस्कार देते हुए खुशी हो रही है। नीता अंबानी एक ऐसी शख्स हैं जो मानती हैं कि काम कभी पूरा नहीं होता और काम को पूरा करने के लिए अभी बहुत कुछ बाकी है। विश्व स्तर पर उन्होंने अपनी पहुंच और प्रभाव को दिखाया है, विशेष रूप से भारत की कला की समृद्ध टेपेस्ट्री को संरक्षित और बढ़ावा देने में। साथ ही, खेल राष्ट्र निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।

ये भी पढ़ें:

जुर्म का बदला...बीटेक छात्रा से मोबाइल लूटने के लिए ऑटो से घसीटकर मारने वाला एनकाउंटर में ढेर; VIDEO

आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे के बाद 33 ट्रेनें रद्द, कई के रूट्स में किया गया बदलाव, रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

Latest India News