A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ट्रेन के जनरल डिब्बे में दो युवकों को लग रही थी ठंड, इससे बचने के लिए वहीं जला ली आग और फिर...

ट्रेन के जनरल डिब्बे में दो युवकों को लग रही थी ठंड, इससे बचने के लिए वहीं जला ली आग और फिर...

दो युवकों ने ठंड से बचने एक लिए ट्रेन की जनरल बोगी में ही उपले जला लिए। इससे धुआं बाहर निकलने लगा। रेलवे के एक कर्मचारी ने इसे देख लिया और तुरंत इसकी सूचना अधिकारियों को दी।

Railways, Indian Railways- India TV Hindi Image Source : FILE भारतीय रेलवे

अलीगढ़: आजकल उत्तर भारत में जबरदस्त ठंड पड़ रही है। हर कोई इस भीषण ठंड से परेशान है। लोग घरों से निकलने से बाख रहे हैं। जगह-जगह अलाव जलाये जा रहे हैं। कई दिनों से सूरज के दर्शन भी नहीं हुए हैं। दिल्ली-एनसीआर के शहरों में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे आ गया है। ठंड के साथ-साथ कोहरा भी सितम बरसा रहा है। इस कोहरे की वजह से कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं कई ट्रेन को रद्द भी की जा रही हैं।

डिब्बे से निकल रहा था धुआं 

इसी बीच पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (14037) असम के सिलचर से नई दिल्ली जा रही थी। यह ट्रेन अक्सर खचाखच भरी रहती है। यह ट्रेन अलीगढ पहुंचने वाली थी कि तभी अधिकारियों को सूचना मिली की इस ट्रेन के जनरल डिब्बे से धुंआ निकल रहा है। इसकी जानकारी मिलते ही हडकंप मच गया। तुरंत ट्रेन को रोका गया। लेकिन डिब्बे के अंदर जो हो रहा था, उसे देखकर हर कोई दंग रह गया।  

दो युवकों ने जला रखा था अलाव 

जानकारी करने पर मालूम हुआ कि इस डिब्बे में बैठे दो युवक कंडे (उपले) जलाकर आग सेक रहे हैं। इसी वजह से डिब्बे में धुआं उठ रहा था। इस घटना के बारे में आरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें ट्रेन से धुआं निकलने की सूचना मिली थी। इसके बाद ट्रेन को चम्रौला रेलवे स्टेशन पर रुकवाया गया। जिसके बाद मालूम हुआ कि वहां दो युवक आग सेक रहे हैं। इसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ ही डिब्बे में बैठे अन्य 14 लोगों को भी हिरासत में लिया गया था। हालांकि उनका इसमें कोई हाथ नहीं था, जिसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।

 

Latest India News