A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सर्च अभियान में 35 करोड़ की हेरोइन, 2 करोड़ से अधिक कैश बरामद, गिरफ्तार हो गया कुख्यात ड्रग पेडलर

सर्च अभियान में 35 करोड़ की हेरोइन, 2 करोड़ से अधिक कैश बरामद, गिरफ्तार हो गया कुख्यात ड्रग पेडलर

लाला के घर पड़ी रेड में करीब 7 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है जिसकी कीमत 2 करोड़ 30 लाख और 93 हजार रुपये है। वहीं 15 हजार रुपये के अमेरिकी डॉलर समेंत, एक पिस्टल, मैगजीन और 10 राउंड गोलियां, और सात राउंड एसएलआर बरामद किया गया है।

Notorious drug peddler Rafi Dhana arrested in poonch more than 2 crore cash including 7 kg heroin re- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कुख्यात ड्रग पेडलर रफी धाना गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित पुंछ में पुलिस और सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल यहां के कुख्यात ड्रग पेडलर रफी धाना उर्फ रफी लाला के घर से भारी मात्रा में हेरोइन, पैसे और हथियार बरामद किए गए हैं। लाला को पीएसए के तहत हिरासत में ले लिया गया है। लाला के घर पड़ी रेड में करीब 7 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है। तलाशी अभियान में 2 करोड़ 30 लाख और 93 हजार रुपये कैश बरामद किया गया है। वहीं 15 हजार रुपये के अमेरिकी डॉलर समेंत, एक पिस्टल, मैगजीन और 10 राउंड गोलियां, और सात राउंड एसएलआर बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस हेरोईन की कीमत 35 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

पंजाब से लिंक की जांच जारी

जानकारी के मुताबिक ड्रग पेडलर रफी धाना पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास रहता है। इंस्पेक्टर सुनील के नेतृत्व में पुलिस, एनसीए और सीआरपीएफ की टीम ने लाला के घर की तलाशी शुरू की गई। जानकारी के मुताबिक इस बाबत इनपुट्स मिले थे, जिसके बाद इस सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। बता दें कि तलाशी अभियान अब भी जारी है। पंजाब के ड्रग पेडलर्स से इसका कोई लिंक है या नहीं इस बाबत भी जांच की जा रही है। इस बाबत मंडी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी गई है।

भारी मात्रा में हेरोइन बरामद

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू) मुकेश सिंह ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास नार्को टेरर मॉड्यूल सक्रिय था। रफी धाना उर्फ रफी लाला के घर से तलाशी अभियान में भारी मात्रा में हेरोइन और पैसे बरामद किए गए। रफी धाना कुख्यात ड्रग पेडलर है इस कारण उसे पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया है। पुलिस द्वारा लाला के हर घर की तलाशी की जा रही है। पंजाब से इस मॉड्यूल के संबंधों की जांच जारी है। कुख्यात ड्रग पेडलर के घर छापेमारी में मिली इस सफलता को काफी बड़ा माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Jamia Millia Islamia: जामिया में होली मिलन समारोह का विरोध, लगाए गए भड़काऊ नारे

Latest India News