A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नूंह की घटना में 6 लोगों की मौत, सीएम खट्टर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की

नूंह की घटना में 6 लोगों की मौत, सीएम खट्टर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से शांति और अमन-चैन कायम रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि नूंह की घटना में 2 होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हुई है।

मनोहर लाल खट्टर, सीएम हरियाणा- India TV Hindi Image Source : एएनआई मनोहर लाल खट्टर, सीएम हरियाणा

चंडीगढ़:  हरियाणा के नूंह में सोमवार को एक धार्मिक जुलूस के दौरान शुरू हुई हिंसा की आग आसपास के इलाकों में भी फैल गई। फिलहाल हालात काबू में है। बड़े पैमाने पर पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है। इस बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि नूंह की घटना में 6 लोगों की मौत हुई है जिसमें 2 होमगार्ड और 4 आम नागरिक हैं।

केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनी तैनात-खट्टर

उन्होंने बताया कि राज्य पुलिस की 30 कंपनी और केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनियों को तैनात किया गया है। केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनी में से  3 पलवल, 2 गुरुग्राम, 1 फरिदाबाद और 14 कंपनी नूंह में तैनात हैं। 

हिंसा के मामले में 116 लोग गिरफ्तार

खट्टर ने बताया कि हिंसा के मामले में अभी तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खट्टर ने कहा-मेरी जनता से अपील है कि वे शांति बनाए रखें और किसी भी तरह की घटना को आगे न बढ़ने दें।

गुरुग्राम में हालात सामान्य

गुरुग्राम के एसीपी (क्राइम) ने बताया कि सभी स्कूल, कॉलेज और वर्कप्लेस पर कामकाज सामान्य रूप से चल रहा है। आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं है। इंटरनेट भी चालू है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई किसी तरह की जानकारी देना चाहता है तो हेल्पलाइन नंबर '112' पर संपर्क कर सकता है।

रैपिड एक्शन फोर्स का फ्लैग मार्च

कल हुई हिंसा की घटनाओं के बाद गुरुग्राम के बादशाहपुर में रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। गुरुग्राम ज़िले के मानेसर, सोहना, और पटौदी इलाके में इंटरनेट बंद है। पलवल के होडल में भी इंटरनेट बंद है। वहीं सोहना उपमंडल को छोड़कर गुरुग्राम में स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गयी है।

Latest India News