A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Fuel Prices Protest: तेल की बढ़ती कीमतों का अनोखा विरोध, साइकिल पर पहुंचा दूल्हा, पैदल आई बारात

Fuel Prices Protest: तेल की बढ़ती कीमतों का अनोखा विरोध, साइकिल पर पहुंचा दूल्हा, पैदल आई बारात

देश में पेट्रोल-डीजल की ऊंची कीमतों का विरोध जताने के लिए ओडिशा के भुवनेश्वर में एक व्यक्ति अपने विवाह समारोह में साइकिल से कार्यक्रम स्थल तक गया। खास बात यह कि दूल्हे का पूरा परिवार और दोस्त बुधवार को शहर के यूनिट-3 इलाके में हुई शादी में शामिल होने के लिए पैदल ही गए। 

Odisha groom arrives on a bicycle- India TV Hindi Image Source : TWITTER Odisha groom arrives on a bicycle

Highlights

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों का अनोखा विरोध
  • भुवनेश्वर में साइकिल से शादी में पहुंचा दूल्हा
  • दूल्हे का परिवार और दोस्त भी पहुंचे पैदल

Fuel Prices Protest: देश में पेट्रोल-डीजल की ऊंची कीमतों का विरोध जताने के लिए ओडिशा के भुवनेश्वर में एक व्यक्ति अपने विवाह समारोह में साइकिल से कार्यक्रम स्थल तक गया। खास बात यह कि दूल्हे का पूरा परिवार और दोस्त बुधवार को शहर के यूनिट-3 इलाके में हुई शादी में शामिल होने के लिए पैदल ही गए। बारात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हुईं और कई लोगों ने इसे “आदर्श शादी” के तौर पर सराहा। 

"तड़क-भड़क वाली बारात की थी व्यवस्था" 

दूल्हे सुभ्रांशु सामल ने बताया कि उनके परिवार ने एक ‘तड़क-भड़क’ वाली बारात की व्यवस्था की थी। उन्होंने कहा, “लेकिन मैंने देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए शादी के पंडाल तक पहुंचने के लिए साइकिल का उपयोग करने का फैसला किया।” उन्होंने शादी के कपड़े पहन अपनी साइकिल से लगभग एक किमी की दूरी तय की। सामल ने कहा कि उनके अनूठे विरोध के लिए लोगों के भारी समर्थन ने उन्हें चौंका दिया।

लोगों ने ली दूल्हे के साथ सेल्फी

बरात में शामिल एक व्यक्ति ने कहा, “यहां तक कि वहां खड़े लोग और गुजर रहे यात्रियों ने भी साइकिल चला रहे सुभ्रांशु के साथ सेल्फी ली।” सामल ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर उनकी तरह कई और लोग निराश हैं। उन्होंने कहा, “राजभवन के पास आंदोलन करना राजनीतिक दलों द्वारा एक आम बात हो गई है। एक व्यक्ति के रूप में मैं अपनी नाराजगी दिखाना चाहता था। जो लोग सत्ता में बैठे हैं उन्हें ईंधन के दामों को लेकर लोगों के गुस्से का पता होना चाहिए।” भुवनेश्वर में एक लीटर पेट्रोल का मूल्य बृहस्पतिवार को 112.56 रुपये और डीजल का दाम 102.24 रुपये था।

Latest India News