A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा: जाजपुर रेल हादसे में तीन लोगों की मौत, कोरई स्टेशन पर बेपटरी हो गई थी मालगाड़ी

ओडिशा: जाजपुर रेल हादसे में तीन लोगों की मौत, कोरई स्टेशन पर बेपटरी हो गई थी मालगाड़ी

ओडिशा में जाजपुर के कोरई रेलवे पर हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए। रेलेवे अधिाकरियों से मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा बीते दिन सुबह करीब पौने सात बजे हुआ था।

जाजपुर के कोरेई रेलवे स्टेशन पर हुए हादसे के बाद चल रहे बचाव कार्य- India TV Hindi Image Source : ANI जाजपुर के कोरेई रेलवे स्टेशन पर हुए हादसे के बाद चल रहे बचाव कार्य

ओडिशा में जाजपुर के कोरई रेलवे पर हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए। पूर्वी कोस्ट रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में प्रभावित हुए मालगाड़ी के कोचों को भी हटा दिया गया है। दरअसल, जाजपुर के कोरेई रेलवे स्टेशन पर कल एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी, जिस कारण ये दर्दनाक हुआ। रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में रेलवे स्टेशन परिसर को भी काफी नुकसान हुआ है।  

'हादसा सुबह करीब पौने सात बजे हुआ'

रेलेवे अधिाकरियों से मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा बीते दिन करीब पौने सात बजे हुआ था। इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कल ट्वीट कर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी। उन्होंने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों के लिए पर्याप्त उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया था। इसके साथ ही सीएम नवीन पटनायक ने मंत्री प्रमिला मलिक से घटनास्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने को कहा था। 

वेटिंग रूम और प्लेटफॉर्म से टकराई ट्रेन

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी के बेपटरी होने से उसके 8 कोच प्लेटफॉर्म और वेटिंग रूम से टकरा गए, जिससे वहां मौजूद लोग इसकी चपेट में आ गए। जानकारी के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या दो से बढ़कर अब तीन हो गई है क्योंकि कुछ और लोग अभी गंभीर रूप से घायल हैं। उन्होंने यह भी बताया कि हादसे में रेलवे स्टेशन परिसर को भी अच्छा-खासा नुकसान हुआ है। 

'हादसे की वजह दोनों लाइन अवरुद्ध हो गईं'

रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार मालगाड़ी के बेपटरी होने की उचित वजह अभी पता नहीं चल पाई है। हादसे की वजह दोनों लाइन अवरुद्ध हो गईं और इससे ट्रेन सेवाएं आंशिक रूप से बाधित हुईं। हादसे की वजह से कई ट्रेनों को जहां कैंसिल किया गया, तो वहीं कई ट्रेनों का रूट भी बदला गया।  

Latest India News