A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोचिंग सेंटर के छात्रावास में सो रहे थे छात्र, सांप के काटने से 3 बच्चों की मौत, 1 की हालत गंभीर

कोचिंग सेंटर के छात्रावास में सो रहे थे छात्र, सांप के काटने से 3 बच्चों की मौत, 1 की हालत गंभीर

ओडिशा के केंदुझर जिले के एक कोचिंग सेंटर के छात्रावास में सांप काटने से तीन छात्रों की मौत हो गई। घटना शनिवार रात करीब 3:00 बजे की है। परिवार के सदस्यों को सुबह घटना के बारे में पता चला।

छात्रावास- India TV Hindi छात्रावास

ओडिशा के केंदुझर जिले में शनिवार की रात एक निजी कोचिंग सेंटर द्वारा संचालित छात्रावास में जब छात्र खाना खाकर सो रहे थे, तभी उन्हें एक जहरीले सांप ने काट लिया। घटना तब सामने आई, जब एक छात्र को उल्टी हुई। फिर दूसरे छात्र की हालत गंभीर हो गई। सभी छात्रों को केंदुझर जिला मुख्य अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन छात्रों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। एक अन्य गंभीर छात्र को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया। घटना बैरिया इलाके के निश्चिंतपुर गांव में  बटकृष्णा कोटिंग सेंटर के छात्रावास की है। 

छात्रावास में फर्श पर सो रहे थे चार छात्र 

पुलिस के मुताबिक, यह घटना शनिवार रात को हुई जब कोचिंग सेंटर के छात्रावास में चार छात्र फर्श पर सो रहे थे। सांप के काटने से मरने वाले छात्र-छात्रों में 12 वर्षीय राजा नायक, 10 वर्षीय स्नेहश्री नायक और 7 वर्षीय एलिना नायक के रूप में हुई है। घायल छात्र की पहचान 12 वर्षीय आकाश नायक के रूप में की गई है। घटना रात करीब 3:00 बजे की है। परिवार के सदस्यों को सुबह घटना के बारे में पता चला है।

Image Source : IndiaTvछात्रावास

1-5वीं कक्षा के छात्रों की होती है पढ़ाई 

बटकृष्णा कोटिंग सेंटर में पहली से 5वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाया जाता है। छात्रावास के दरवाजे में खाली जगह है और कोचिंग सेंटर में सांप और अन्य जहरीले जानवरों के प्रवेश का खतरा है। हालांकि, कोचिंग सेंटर के मालिकों का ये भी कहना है कि एक सांप के लिए एक ही समय में 4 लोगों को काटना संभव नहीं है। ऐसे में सवाल है कि सांपों ने काटा या मौत की कोई अन्य वजह है। 

Image Source : IndiaTvछात्रावास

कोचिंग सेंटर खुलने की जानकारी नहीं

कोचिंग सेंटर के मैनेजर और सेवानिवृत्त शिक्षक मामले पर कुछ भी बोलने से परहेज किया। ऐसे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही असली वजह का पता चलेगा। वहीं, जिला शिक्षा पदाधिकारी को यहां कोचिंग सेंटर खुलने की कोई जानकारी नहीं है। जिला शिक्षाधिकारी के निर्देश पर एक टीम जांच के लिए कोचिंग सेंटर गई है।
- अक्षय महारणा की रिपोर्ट

Latest India News