A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Omicron: क्या ओमिक्रॉन हो गया कमजोर, 24 घंटे में सिर्फ इतने केस आए सामने

Omicron: क्या ओमिक्रॉन हो गया कमजोर, 24 घंटे में सिर्फ इतने केस आए सामने

एक तरफ कोरोना वायरस का विकराल रूप दिख रहा है। वहीं, इसके नए वेरिएंट की बात करें तो राहत मिलती नजर आ रही है। क्योंकि 24 घंटे के भीतर ओमिक्रॉन के कम केस दर्ज किए गए हैं।

Omicron In India- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • कल शुक्रवार को ओमिक्रॉन के आंकड़े 3 हजार के पार थे
  • महाराष्ट्र में 24 घंटे में ओमिक्रॉन का कोई नया केस नहीं
  • दिल्ली में ओमिक्रॉन के नए मामले आए सामने

Omicron In India: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के केस विस्फोटक तरीके से बढ़ दिख रहे हैं तो वहीं, ओमिक्रॉन के केस घटे हैं। आज सामने आए स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े यही बता रहे हैं। भारत में ओमिक्रॉन के मामले अबतक 3,071 हो चुके हैं। जबकि, कल शुक्रवार को ये 3,007 थे। इस हिसाब से कहा जा सकता है कि नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण घट रहा है।

अगर कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की बात करें तो 24 घंटे के भीतर महज 64 केस सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के अनुसार, भारत के 27 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक कुल 3,071 मामले दर्ज किए गए। साथ ही ठीक होने वाले मरीज़ों की संख्या 1,203 हुई है। इससे रिकवर होने वालों की संख्या बढ़ रही है।

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सबसे ज़्यादा 876 मामले कल थे और आज भी ये आंकड़ा बढ़ा नहीं है। मगर दिल्ली की बात करें तो ओमिक्रॉन केस शुक्रवार को 465 से बढ़कर 513 हो चुका है। दिल्ली में कोरोना और इसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते दिख रहे हैं। कोरोना केस को देखते हुए दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। इसके लिए नए गाइडलाइन भी शुक्रवार को जारी किए गए। साथ ही एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है ताकि लोग कर्फ्यू से जुड़े सवालों के जवाब जान सकें।

बता दें, देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। इस कारण कई जगहों पर कोरोना नियमों को पालन सख्त कर दिया गया है। शनिवार को मिली जानकारी के अनुसार, देश में 24 घंटे में 1,41,986 केस दर्ज किए गए हैं और पॉजिटिविटी रेट 9.28% हो गई है। ये आंकड़े भयभीत कर रहे हैं। सिर्फ मुंबई में 20 हजार से अधिक केस दर्ज हुए हैं।

Latest India News