A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Omicron cases in kerala: केरल में बढ़ते कोविड मामलों के बीच केरल की स्वास्थ्य मंत्री बोलीं- 94 फीसदी कोरोना सैंपल में ओमिक्रॉन पाया गया

Omicron cases in kerala: केरल में बढ़ते कोविड मामलों के बीच केरल की स्वास्थ्य मंत्री बोलीं- 94 फीसदी कोरोना सैंपल में ओमिक्रॉन पाया गया

Omicron cases in kerala: केरल में कोरोना के केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। कोविड के बढ़ते मामलों के बीच केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा है कि केरल में कोरोना के कुल आने वाले पॉजिटिव सेंपल्स में 94 फीसदी ओमिक्रॉन पाया गया है।

Health Minister of Kerala- India TV Hindi Image Source : ANI Health Minister of Kerala

Omicron cases in kerala: केरल में कोरोना के केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। कोविड के बढ़ते मामलों के बीच केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा है कि केरल में कोरोना के कुल आने वाले पॉजिटिव सेंपल्स में 94 फीसदी ओमिक्रॉन पाया गया है। कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को ही कोविड संक्रमण के 51 हजार 739 मामलों की पुष्टि हुई और 68 मरीजों की मौत हुई है। केस में बढ़ोतरी के बीच केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज (Veena George) ने कहा कि यह अब स्पष्ट हो गया है कि केरल में तीसरी लहर ओमिक्रोन की लहर है। 

मंत्री ने कहा कि राज्य में निगरानी के लिए कोविड-19 के जितने संक्रमित रोगियों के नमूनों की जांच की गई है, उनमें से 94 प्रतिशत रोगी ओमिक्रोन (Omicron) वेरिएंट के संक्रमण वाले पाए गए हैं, जबकि छह प्रतिशत रोगियों में डेल्टा स्ट्रेन पाया गया है। कोविड पॉजिटिव मरीजों में 3.6 फीसदी मरीज अस्पताल में भर्ती हैं और इनमें से 0.7 फीसदी को ऑक्सीजन बेड व 0.6 फीसदी को आईसीयू की जरूरत है।

इस बीच राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक डॉ एसके सिंह ने देशव्यापी आकलन के आधार पर कहा कि ओमिक्रोन के नमूनों की संख्या में दिसंबर की तुलना में जनवरी में भारी वृद्धि देखी गई है। उन्होंने कहा कि जीनोम अनुक्रमण में, दिसंबर और जनवरी के बीच ओमीक्रोन नमूनों में भारी वृद्धि देखी गई।

केरल  में अब तक 58 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 52343 मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले बुधवार को राज्य में 49,771 मामले, जबकि मंगलवार को रिकॉर्ड 55,475 नए मामले सामने आए थे। राज्य में 2020 में महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में सामने आए संक्रमण के मामलों की यह अब तक की सबसे अधिक संख्या थी।

Latest India News