A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Good News: ओमिक्रॉन के पहले मरीज की रिपोर्ट आई निगेटिव, जन्मदिन पर अस्पताल से मिली छुट्टी

Good News: ओमिक्रॉन के पहले मरीज की रिपोर्ट आई निगेटिव, जन्मदिन पर अस्पताल से मिली छुट्टी

33 वर्षीय यह शख्स पेशे से मरीन इंजीनियर है। इसे कल्याण-डोंबिवली नगरपालिका क्षेत्र में स्थित इसके घर पर क्वारंटाइन रखा गया है। नवंबर के अंतिम सप्ताह में मुंबई के लिए उड़ान भरने से पहले दुबई के रास्ते दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचा था।

<p>ओमिक्रॉन के पहले...- India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) ओमिक्रॉन के पहले मरीज की टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव 

Highlights

  • बुधवार को वह अपने घर पहुंच गया है और इसी दिन शख्स का जनमदिन भी था।
  • 33 वर्षीय यह शख्स पेशे से मरीन इंजीनियर है।
  • कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद इनकी जीनोम सिक्वेंसिंग करवाई गई थी।

मुंबई: जहां एक ओर सभी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंतित हैं। इसे लेकर सभी में दहशत है, वहीं एक राहत देने वाली खबर भी सामने आ रही है। ओमिक्रॉन से संक्रमित महाराष्ट्र के पहले मरीज की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  बुधवार को वह अपने घर पहुंच गया है और इसी दिन शख्स का जनमदिन भी था।

33 वर्षीय यह शख्स पेशे से मरीन इंजीनियर है। इसे कल्याण-डोंबिवली नगरपालिका क्षेत्र में स्थित इसके घर पर क्वारंटाइन रखा गया है। नवंबर के अंतिम सप्ताह में मुंबई के लिए उड़ान भरने से पहले दुबई के रास्ते दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचा था। कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद इसकी जीनोम सिक्वेंसिंग करवाई गई थी।

इस शख्स को कोरोना की वैक्सीन नहीं लगी थी। इस साल अप्रैल में महामारी के चरम पर उसने देश छोड़ दिया था। उस समय केवल स्वास्थ्य कर्मचारी और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को वैक्सीन लगाई जा रही थी, जिस्के कारण वह वैक्सीन नहीं लगवा सका था।

कल्याण डोंबिवली नगर निगम के आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी ने बताया कि नियम के अनुसार, उनके दो आरटी-पीसीआर परीक्षण किए गए और दोनों निगेटिव निकले। वह अभी पूरी तरह से ठीक हैं और कोई लक्षण नहीं हैं। उसे कल्याण शहर के एक कोविड ​​​​केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था, जहां से बुधवार शाम 6 बजे उन्हें छुट्टी दे दी गई।

Latest India News