A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में हुआ ओमिक्रॉन का विस्फोट, सामने आए 10 नए मामले, देश में कुल संक्रमितों की संख्या 97

दिल्ली में हुआ ओमिक्रॉन का विस्फोट, सामने आए 10 नए मामले, देश में कुल संक्रमितों की संख्या 97

अब देश में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 97 हो गई है। देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना वायरस का खतरनाक स्वरूप ओमिक्रॉन अबतक देश के 11 राज्यों में फैल चुका है।

<p>दिल्ली में हुआ...- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में हुआ ओमिक्रॉन का विस्फोट, सामने आए 10 नए मामले

Highlights

  • देश में भी ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या रोजाना बढ़ रही है
  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर बुलेटिन जारी किया
  • दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या 20 हो गई है

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने सभी को चिंतित कर रखा है। देश में भी ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर बुलेटिन जारी किया। इसमें उन्होंने बताया दिल्ली में ओमिक्रॉन के 10 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद राजधानी में इस वेरिएंट के कुल मरीजों की संख्या 20 हो गई है।

अब देश में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 97 हो गई है। देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना वायरस का खतरनाक स्वरूप ओमिक्रॉन अबतक देश के 11 राज्यों में फैल चुका है। 

शुक्रवार को दिल्ली में ओमिक्रॉन  के 10 नए मामले सामने आए हैं। अब दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है। हालांकि इसमें सबसे बड़ी राहत की खबर यह है कि कुल 20 ओमिक्रॉन संक्रमितों में से 10 ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

कर्नाटक में गुरुवार को ओमिक्रॉन वेरिएंट के 5, जबकि दिल्ली और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 4-4 और गुजरात में 1 नया संक्रमित पाया गया है। उधर, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना के नए ओमीक्रोन वेरिएंट के खतरों के बीच देश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। 

भारत में गुरुवार तक ओमिक्रॉन संक्रमण के 97 मामले सामने आ चुके हैं। ओमिक्रॉन के महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा केस मिले हैं, यहां 32 केस सामने आ चुके हैं। राजस्थान में 17, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 20, केरल में 5, गुजरात में 5, कर्नाटक में 8, तेलंगाना में 7, बंगाल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और चंडीगढ़ में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं।

Latest India News