A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में BSF के दो जवान हुए जख्मी

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में BSF के दो जवान हुए जख्मी

पाकिस्तान की ओर से मंगलवार की रात 10 बजकर 20 मिनट पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया और भारतीय जवानों पर फायरिंग की गई। इस घटना में सीमा सुरक्षा बल के दो जवानों के जख्मी होने की खबर सामने आई है।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

श्रीनगर: एक ओर जहां इजरायल और हमास के बीच भयानक जंग जारी है तो वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर से भी भारत को उकसाने वाले काम को अंजाम दिया जा रहा है। मंगलवार की रात पाकिस्तान ने जम्मू में स्थित आरएस पुरा के इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से अचानक की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दो जवान जख्मी हो गए हैं।

रात के समय फायरिंग
पाकिस्तान की ओर से मंगलवार को रात 10 बजकर 20 मिनट पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया और भारतीय जवानों पर फायरिंग की गई। इस फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान जख्मी हो गए जिसके बाद उन्हें जल्दी से अस्पताल भेजा गया। इस घटना के बाद भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की है। भारत के सैनिकों ने पाकिस्तानी पोस्ट इकबाल और खन्नोर की ओर गोलीबारी की है।

लाइट लगवा रहे थे जवान
सीजफायर के उल्लंघन की ये घटना इंटरनेशनल बॉर्डर के विक्रम BOP के करीब हुई है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के दो जवान इलेक्ट्रिकल लाइट का काम करवा रहे थे। ये इलाका बॉर्डर से करीब 60 मीटर दूरी पर था और बॉर्डर आउटपोस्ट विक्रम से करीबन 1500 मीटर की दूरी पर। इसी दौरान पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई जिसमें जवान घायल हो गए। 

पहले भी हरकत कर चुका पाक
दोनों देशों के बीच सीजफायर को लेकर समझौते के बावजूद पाकिस्तान की ओर से इससे पहले भी कई बार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। जानकारों की मानें तो पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए ऐसी हरकतें करते रहता है। इसके साथ ही ये तरकीकें अपनाकर पाकिस्तान की ओर से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी को भी बढ़ावा दिया जाता रहा है। पाकिस्तान की सेना और ISI की सरपरस्ती में आतंकी और तस्कर अक्सर भारत में घुसपैठ की कोशिशें करते रहते हैं। 

ये भी पढ़ें- इजरायल में त्राहिमाम! करीब 1200 भारतीयों को वापस लाया गया, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने कही ये बात

ये भी पढ़ें- यूपी: योगी सरकार ने दिवाली से पहले जनता को दिया बड़ा तोहफा, एक रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा फ्री

Latest India News