A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Pakistani Drone: पंजाब बॉर्डर पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने फायरिंग कर मार गिराया

Pakistani Drone: पंजाब बॉर्डर पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने फायरिंग कर मार गिराया

Pakistani Drone: BSF ने पाक के मंसूबों को एक बार फिर नकामयाब कर दिया है। पाकिस्तान आए दिन ऐसी नापाक हरकत करता रहता है। आज सुबह पंजाब के गुरदासपुर इंडो-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर एक पाकिस्तानी ड्रोन दिखा, जिसे BSF ने फायरिंग कर मार गिराया है। घटना तड़के सुबह 4.30 बजे की बताई जा रही है।

Pakistani drone shot down in Gurdaspur Indo-Pakistan International Border- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Pakistani drone shot down in Gurdaspur Indo-Pakistan International Border

Highlights

  • इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू
  • इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश
  • अलग-अलग हथियारों से कई राउंड की फायरिंग

Pakistani Drone: पाकिस्तान अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन किसी न किसी तरह की उल्टी-सीधी हरकत करता रहता है। पंजाब के गुरदासपुर इंडो-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। घटना की सूचना लगभग 4.30 बजे दी गई है। ड्रोन पाकिस्तान से भारत की खेप ले जा रहा था। डीआईजी बीएसएफ मौके पर पहुंच गए है। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू हो गई है। बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है।

इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू

अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में तड़के 4.35 बजे इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ से भारत में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया। पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है। 

घुसपैठ की कोशिश 

मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में तड़के 4.35 बजे इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ से एक ड्रोन आता दिखाई दिया। जिसे देखते ही BSF ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मार गिराया है। ड्रोन ने पंजाब सेक्टर के अजनाला इलाके में घुसपैठ की कोशिश की। बीएसएफ 73 बीएन ने अलग-अलग हथियारों से 3 लाइट राउंड और 17 राउंड गोलियां चलाईं। जिसके बाद ड्रोन पेड़ में फंसा और गिर गया। बीएसएफ पंजाब के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

10 दिन पहले भी की थी कोशिश

इससे पहले भी गुरदासुपर जिले के डेरा बाबा नानक सेक्टर में 5 बार पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की। सोमवार रात 10.22 बजे से 2.52 बजे के बीच ड्रोन पांच बार भारतीय एरिया में आया। ड्रोन की आवाज सुनकर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के जवानों ने इलू बम का इस्तेमाल किया और 33 राउंड फायरिंग की जिसके बाद ड्रोन लौट गया। एक ही रात में 5 बार हुई घुसपैठ के दौरान BSF जवानों ने ड्रोन की आवाज की तरफ 33 राउंड फायर किए गए और रोशनी के लिए 11 इलू बम इस्तेमाल किए। इसके बाद पूरे इलाके में सर्च शुरू कर दी गई।

Latest India News