A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुणे में पुलिस ने गिरफ्तार किया पाकिस्तानी नागरिक, भारत में पिछले 8 वर्षों से पहचान छिपाकर रह रहा था

पुणे में पुलिस ने गिरफ्तार किया पाकिस्तानी नागरिक, भारत में पिछले 8 वर्षों से पहचान छिपाकर रह रहा था

पुलिस यह पता लगा रही है कि घुसपैठिया आखिर इतने लंबे समय से पुणे में क्या कर रहा था? उसका मकसद क्या था? वो किन-किन लोगों के संपर्क में था? फिलहाल घुसपैठिया मोहम्मद अमन अंसारी जो गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुणे में गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी नागरिक- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुणे में गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी नागरिक

पुणे: महाराष्ट्र के आईटी हब पुणे में एक बड़े मामले का खुलासा हुआ है। यहां पुलिस ने पाकिस्तान के एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो पिछले 8 वर्षों से रह रहा था और किसी को भनक तक नहीं लगी। वह यहां अपनी पहचान छुपकर रह रहा था। पुलिस को जब इस बारे में भनक लगी तो वह हक्की-बक्की रह गई। आनन-फानन में उसे हिरासत में लिया गया। 

पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर तलाशी शुरू की तो उसके पास से दो पासपोर्ट बरामद हुए। एक पासपोर्ट पाकिस्तान का है और एक पासपोर्ट भारत का है। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि मोहम्मद अनस नाम का यह पाकिस्तानी नागरिक पिछले आठ सालों से यहां पहचान छुपाकर रह रहा था। पुलिस ने बतया कि अनस को पुणे के खड़क इलाके से गिरफ्तार किया गया है। वहीं इससे पहले वह पुणे के मशहूर भवानी पेठ इलाके में भी रह रहा था। वह भवानी पेठ इलाके में साल 2015 से रह रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, अनस इन फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल विदेश जाने के लिए करता था और इन्हीं के सहारे वह दुबई तक जाकर आया है। 

पुलिस कर रही है जांच 

अब पुलिस यह पता लगा रही है कि घुसपैठिया आखिर इतने लंबे समय से पुणे में क्या कर रहा था? उसका मकसद क्या था? वो किन-किन लोगों के संपर्क में था? फिलहाल घुसपैठिया मोहम्मद अमन अंसारी जो गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके ऊपर विदेशी अधिनियम की धारा 14 सहित पासपोर्ट अधिनियम की धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है। पुणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विशेष शाखा को ये सूचना मिली थी कि एक पाक नागरिक खड़ग इलाके में अवैध रूप से रह रहा है। उसके बाद इलाके में जब जांच पडताल की तो पाक नागरिक को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से पासपोर्ट भी मिला है इंडियन पास्पोर्ट भी मिला है। उसे अरेस्ट किया है और वो यहां कैसे आया और उसे इंडियन पासपोर्ट कैसे मिला उसकी जांच कर रहे हैं।

Latest India News