A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्यार का चढ़ा ऐसा परवान, अपने मुल्क को छोड़ भारत आई महिला; यूट्यूब से वीडियो देखकर बनाई योजना

प्यार का चढ़ा ऐसा परवान, अपने मुल्क को छोड़ भारत आई महिला; यूट्यूब से वीडियो देखकर बनाई योजना

कराची की 30 वर्षीय सीमा गुलाम हैदर और 1,100 किमी से अधिक दूर ग्रेटर नोएडा में 25 वर्षीय सचिन सिंह, हर रात दोनों 3-4 घंटे PUBG खेलते थे। जो चीज़ PUBG के जरिए साझेदारी के रूप में शुरू हुई, वह पसंद में बदल गई।

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर

प्यार में पागल लोगों के किस्से तो बहुत से सुनें होंगे आपने। लेकिन कभी गेम खेलते हुए किसी के प्यार में पागल होकर अपने देश छोड़कर दूसरे के देश के बारे में तो सिर्फ फिल्मों में ही देखा होगा। ऐसे ही एक पाकिस्तानी महिला अपने देश को छोड़कर अपने प्रेमी के साथ रहने भारत आ गई। दो लोगों का जो रिश्ता ऑनलाइन वॉरगेम PUBG से शुरू हुआ था, अब वास्तविक जीवन में एंट्री मार चुका है। गेम के वॉरजोन में एक साथ खेलते हुए दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर को प्यार का ऐसा परवान चढ़ा कि वो अपना मुल्क(पाकिस्तान) को छोड़कर अपने प्रेमी सचिन सिंह के साथ रहने भारता आ गई। 

गेम से हकीकत में हुई मोहब्बत 
कराची की 30 वर्षीय सीमा गुलाम हैदर और 1,100 किमी से अधिक दूर ग्रेटर नोएडा में 25 वर्षीय सचिन सिंह, हर रात दोनों 3-4 घंटे PUBG खेलते थे। गेम में दोनों की जोड़ी बेमिसाल थी, दोनों ने मिलकर कई दुश्मनों को मार गिराया। यह सिलसिला रात-दर-रात लगातार चलता रहा। जो चीज़ PUBG के जरिए साझेदारी के रूप में शुरू हुई, वह पसंद में बदल गई। दोनों ने नंबर एक्सचेंज कर व्हाट्सएप के जरिए संपर्क में रहने लगे।

'सीमी दो शादी हो चुकीं औैर चार बच्चे हैं' 
दोनों के बीच इश्क का परवान चढ़ने में न तो ज्यादा वक्त लगा, न ही मेहनत। सीमा का पति एक राजमिस्त्री है और वह सऊदी अरब चला गया था। लेकिन उसके जाने से पहले ही, सीमा एक प्रेम-रहित विवाह में थी, यह उसकी दूसरी शादी थी। उन्होंने 2014 में गुलाम हैदर से शादी की थी। सीमा के चार बच्चे हैं, सभी उनकी पहली शादी से हैं। सचिन-सीमा की प्रेम कहानी बॉलीवुड फिल्म वीर जारा की तरह ही अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर गई है।

'नेपाल में हुई थी पहली मुलाकात'
जब दोनों के बीच बातों की नजदीकियां बढ़ने लगी तो मिलने की भी प्रबल भावना जोर पकड़ने लगी। कोविड लॉकडाउन के बाद, जिसने कई लवबर्ड्स के पंख काट दिए थे, इस जोड़े को मिलने का मौका मिला। लेकिन भारत और पाकिस्तान से होने के कारण दोनों की प्रेम कहानी में एक अलग ही चुनौती जुड़ गई। दोनों ने मार्च में नेपाल में मुलाकात की और सात दिन तक साथ रहे।  इस मुलाकात में दोनों को लगा के वे एक दूसरे के लिए ही बने हैं। 

'यूट्यूब देखकर बनाई योजना'
कराची में रहने वाली सीमा लगभग अनपढ़ ही हैं, उन्होंने पांचवी के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। वहीं, सचिन उत्तर प्रदेश में एक छोटी किराना दुकान पर काम करता है। दोनों को साथ रहने वाले असंभव काम को संभव बनाना था। और इसके काम यूट्यूब, जो कि उनकी समस्या का समाधान था।  उन्होंने घंटों यूट्यूब वीडियो देखे और सीमा को उसके चार बच्चों के साथ भारत में तस्करी करने की योजना बनाई। रास्ता नेपाल से होकर जाना था। मई में सीमा ने वो कदम उठाया जिसने उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी। 

'12 लाख रुपये किए खर्च'
पुलिस के मुताबिक, एक ट्रैवल एजेंट ने सीमा को पाकिस्तान से नेपाल का टिकट दिलाया। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि उसने दुबई के लिए उड़ान भरी और वहां से नेपाल के लिए उड़ान भरी। चार बच्चे साथ में। लेकिन इतना तय है कि वह मई के तीसरे सप्ताह में नेपाल से पोखरा के रास्ते बस से भारत पहुंची थी। बताया जाता है कि नेपाल के रास्ते भारत आने के लिए उसने 12 लाख रुपये खर्च किए।

वह सीमा सुरक्षा को चकमा देने में कामयाब रही क्योंकि वह एक अकेली महिला थी जो चार बच्चों के साथ यात्रा कर रही थी, किसी को भी शक नहीं हुआ। रास्ते में, सीमा ने सचिन के संपर्क में रहने के लिए एक सहयात्री के हॉटस्पॉट का भी इस्तेमाल किया। तब तक सचिन ने उसके लिए ग्रेटर नोएडा में रहने के लिए जगह का इंतजाम कर लिया था। सचिन ने मकान मालिक से उसका परिचय अपनी पत्नी के रूप में कराया। 

भारत यात्रा और गिरफ्तारी
भारत की यात्रा के एक सप्ताह बाद, सचिन ने सीमा को अपने माता-पिता से मिलवाया। सचिन के पिता नेत्रपाल सिंह ने इस मैच का विरोध नहीं किया और दोनों की शादी कराकर भारत में बसाने की योजना बनाई। शादी करने की कोशिश में सीमा और सचिन ने एक वकील से संपर्क किया। वकील ने ही पुलिस को इसकी सूचना दी थी। जिसके बाद ही इस जोड़े को मंगलवार को हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सीमा को आश्रय देने के आरोप में सचिन के पिता को भी गिरफ्तार कर लिया। तीनों को मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला के बच्चे जेल में उसके साथ रहेंगे।

'शादी और साथ रहने की कर रहे अपील'
पुलिस ने भारत में पाकिस्तान उच्चायोग को सीमा के बारे में जानकारी दे दी है। केंद्रीय एजेंसियां ​​मामले की जांच कर रही हैं। यह एक बड़ी सुरक्षा चूक का मामला है। हालाँकि, यह जोड़ा ज़ोर-शोर से गुहार लगा रहा है - कि सरकार उन्हें शादी करने और भारत में रहने की अनुमति दे। सीमा ने विभिन्न टीवी चैनलों के कैमरों से कहा, "मैंने सचिन के साथ रहने के लिए पाकिस्तान छोड़ दिया। वह मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं। मैं उनसे बहुत प्यार करती हूं। मैं उनसे शादी करना चाहती हूं और यहीं (भारत में) रहना चाहती हूं।" . "मैंने उसके लिए सब कुछ छोड़ दिया है।"  सचिन भी भारत सरकार से गुहार लगा रहे हैं। सचिन ने अपील की, "मैं सरकार से अनुरोध कर रहा हूं कि हमें शादी करने और साथ रहने की इजाजत दी जाए।" "हम एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं।"

 

Latest India News